प्रावीण्य सूची के विद्यार्थियों का हुआ सम्मान-अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट-रायपुर

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

रायपुर — स्कूल शिक्षामंत्री डाॅ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने आज मुख्यमंत्री निवास में आयोजित कार्यक्रम में वर्ष 2017 और 2018 में कक्षा 10वीं और 12वीं के टॉप टेन में आये 167 प्रतिभाशाली बच्चों को ‘स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना’ के  तहत बढ़ी हुई प्रोत्साहन राशि, प्रशस्ति पत्र और लैपटॉप का वितरण किया। इन बच्चों में से 76 बच्चे वर्ष 2017 और 91 विद्यार्थी 2018 की बोर्ड परीक्षाओं की प्रावीण्य सूची में शामिल हैं।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल दिल्ली प्नवास पर होने के कारण वीडियो सन्देश के माध्यम से मेधावी विद्यार्थियों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिये शुभकामनायें दी। उन्होंने बताया कि स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना’ के  तहत पुरुस्कार राशि एक लाख रूपये से बढ़ा कर सवा लाख रूपये कर दी गई है। श्री बघेल ने विद्यार्थियों के साथ साथ अभिभावकों को भी बधाई और शुभकामनायें दी।
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल, रायपुर द्वारा आयोजित हाईस्कूल, हायर सेकण्डरी, हायर सकेण्डरी व्यावसायिक परीक्षा वर्ष-2017 एवं वर्ष-2018 के प्रावीण्य सूची (टाॅप टेन) के छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन राशि एवं लैपटाॅप वितरण किया गया।
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक श्री विकास उपाध्याय रायपुर नगर (पश्चिम) ने की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री शैलेश पांडे विधायक बिलासपुर, श्री चन्द्रदेव प्रसाद राय विधायक बिलाईगढ़ उपस्थित थे।
माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वालों को रजत पदक और सभी प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। प्रावीण्य सूची के प्रत्येक छात्र को एक लाख रूपए प्रदान करने का प्रावधान है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने इस पुरस्कार राशि में 25 हजार रूपये की वृद्धि की है। प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त सभी विद्यार्थियों को एक लाख 25 हजार रूपये प्रदान किए गए। इसके अतिरिक्त प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को लैपटाॅप भी दिया गया।

Ravi sharma

Learn More →