दो आईएएस और 22 बीपीएससी अधिकारियों को आपदा से निपटने के प्रतिनियुक्ती पर भेजा गया,अधिसूचना जारी-पटना

पटना-सूबे में कई दिनो से लगातार हो रही बारिश से राजधानी सहित कई जिलो मे जनजीवन ठप है.इस आसमानी आपदा से जुड़े हादसों में मरने वालों की संख्या बिहार राज्य आपदा प्रबंधन ऑथरिटी के मुताबिक अब तक 29 बताई जा रही है.पटना झील में तब्दील हो चुकी है. शहर के कई सड़कों पर लगभग 7 फुट तक पानी जमा है.शहर मे कई जगहो पर एसडीआरएफ की सहायता से नाव से लोगो को रेस्कयु किया जा रहा है.प्रशासन प्रभावित लोगों के राहत-बचाव के लिए लगातार काम कर रही है.


वही आपदा की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने 2 आईएएस अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य के लिए प्रतिनियुक्ति पर भेजा है साथ ही बिहार प्रशासनिक सेवा के 22 अधिकारियों को भी आपदा और राहत के कार्यो में लगाया गया है.सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है.आईएएस अधिकारी और बिहार लोक सेवा आयोग के सचिव केशव रंजन प्रसाद को पटना समाहरणालय और पंचायती राज विभाग के निदेशक चंद्रशेखर सिंह को नगर विकास एवं आवास विभाग में प्रतिनियुक्त किया गया है.
वही बिहार प्रशासनिक सेवा के 22 अधिकारियों को भी प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया है.जिसमे सामान्य प्रशासन विभाग के संयुक्त सचिव रमाशंकर को कटिहार समाहरणालय और स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे के अपर सचिव शशांक शेखर सिन्हा को पटना समाहरणालय में प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया है. इसके अलावे संयुक्त सचिव स्तर और अपर समाहर्ता स्तर के 10 अधिकारियों को पटना समाहरणालय और अन्य 10 को पटना नगर निगम में प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया है.

Ravi sharma

Learn More →