दिशा मे मनाया गया पीड़ा निवारण दिवस-हाजीपुर

हाजीपुर, हरिहरक्षेत्र-आज 3 दिसंबर 2021 को प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी “पीड़ा निवारण” दिवस “डिवाइन इंडिया साइंस एंड स्पिरिचुअल हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा” के द्वारा महाराणा प्रताप कॉलोनी में मनाई गई. इस अवसर पर भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद जी की तस्वीर पर माल्यार्पण करके दीप प्रज्वलन पटना से पधारी प्राणिक हीलर श्रीमती शक्ति सौम्या जी के द्वारा किया गया.डाॅ० राजेंद्र प्रसाद की विद्वता,स्मरण शक्ति जैसी प्रेरणाओं को ग्रहण करने का सलाह दिया गया.

इस अवसर पर सूर्य नगरी औंगारी,पटना से आए श्री पवन कुमार शिक्षाविद् ने लोगों को बताया कि दूसरों का दु:ख हरना बहुत बड़ी बात है. श्रीमती कंचन देवी ने बताया की दूसरों का भोजन पहले अपना भोजन बाद में करना चाहिए. इस अवसर पर दिशा के सदस्यों एवं प्राणिक हीलरों ने जूङवें हृदयों पर ध्यान के साथ विश्व ब्रह्माण्ड शान्ति सुरक्षा समृद्धि पी थ्री मेडिटेशन भी किया और लोगों को बताया की हम दु:ख नासक पीड़ा निवारक बनें. आध्यात्मिक उपायों,उपचारों, साधन सामग्रियों, प्रतिभा योग्यता और समय से लोगों को कल्याण करने का संकल्प भी दिलवाया.


इस अवसर पर दूर-दराज से आए हुए सभी लोगों का बिना दवा एवं बिना स्पर्श चिकित्सा के माध्यम से नि:शुल्क प्राणिक हीलिंग उपचार भी किया गया. आज के आयोजन में दिशा के संस्थापक- सचिव आचार्य राजेश तिवारी जी की 45 वीं जन्म दिवसोत्सव संस्कार भारतीय संस्कृति के माधयम से मनाई गई. आचार्य तिवारी ने ऑनलाइन-ऑफलाइन सभी लोगों को सुखद,सानंद आरोग्यकारी, कल्याणकारी ऐश्वर्यकारी जीवन जीने का आशीर्वाद दिया.श्री तिवारी ने कहा कि मानव जीवन अनमोल है इस जीवन के प्रत्येक क्षण का सदुपयोग करना ही चाहिए.
पता नहीं यह जीवन दोबारा मिले या ना मिले. श्री प्रबोध तिवारी ने लोगों को बताया कि जिस प्रकार से अपना जीवन महत्वपूर्ण है उसी प्रकार से दीन दु:खियों का भी जीवन महत्वपूर्ण है,उन्हें भी जीने का हक है, पढ़ने का हक है, स्वस्थ रहने का हक है. अतः जहां तक हो सके स्वयं से समय धन दीन दु:खियों की पीड़ा के निवारण में लगाना चाहिए.
श्री उमेश तिवारी प्राणिक हीलर एवं दिशा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी ने बताया की हम जो कुछ भी करते हैं दूसरों के लिए वह कहीं ना कहीं कम से कम 10 गुना ज्यादा बनकर मेरे पास ही लौट आता है अतः हम लोगों को पीड़ा निवारण में कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए. इसी की प्रेरणा के लिए प्रत्येक वर्ष सन 1999 से ही गायत्री परिवार एवं दिशा के लोगों के द्वारा पीड़ा निवारण दिवस 3 दिसंबर को मनाई जाती है. आज के आयोजन को सफलतापूर्वक संपन्न करवाने में चिरंजीव प्रणव तिवारी, पुष्पांजलि प्रज्ञा, सविता तिवारी, मंजू उपाध्याय, सुबोध उपाध्याय, सावित्री देवी, प्रोफेसर मुकेश तिवारी, रमेश तिवारी, शारदा सिंह, मनोरमा देवी, प्रभात रंजन, आकाश जायसवाल, तपन कुमार, राजू कुमार ,पप्पू कुमार ,अमित कुमार, रमेश तिवारी, विनोद शाह, गुंजन शाह एवं शुभम कुमार का रहा.

Ravi sharma

Learn More →