दिशा की शाखा मे सकारात्मक परिचर्चा का आयोजन-हाजीपुर

हाजीपुर, हरिहरक्षेत्र-आज “डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल ‌हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा” के द्वारा प्रत्येक माह के प्रथम रविवार की तरह आज भी सकारात्मक परिचर्चा का आयोजन दिशा के मेडिटेशन प्वाइंट “स्पार्क टु फ्लेम” हाजीपुर में द्वि हृदय ध्यान,नि: शुल्क प्राणिक हीलिंग,प्राणिक हीलिंग ब्लेसिंग एवं स्वामी विवेकानंद जी के पूण्य तिथि पर निराशा को दुर भगाने,स्ट्रेस को भगाने के लिए,आत्म निर्माण एवं‌ भारत को स्वस्थ,सानन्द रखने के लिए दिव्य आयोजन किया गया।
इस अवसर पर हरिहरक्षेत्र गायत्री परिवार के कर्मठ कार्यकर्ता स्व० रामचन्द्र सिंह जी को श्रद्धांजलि भी समर्पित की गयी।
इस अवसर पर स्पार्क टु फ्लेम के मुख्य अतिथि मेडिटेशन एवं प्राणिक हीलिंग प्रशिक्षक आचार्य राजेश तिवारी ने ऑफ लाईन एवं आॅन लाईन कार्यक्रम का उद्घाटन गायत्री महामंत्र का उच्चारण कर किया।
आचार्य श्री तिवारी ने बताया की आज भयंकर डिप्रेशन से,बेरोजगारी से एवं अज्ञान से मुक्त होने के लिए ध्यान ही एक मुख्य आधार है। हम सबको स्वामी विवेकानन्द के विचारों पर चलकर आत्मकल्याण करना होगा तभी देश-दुनिया का कल्याण संभव है।
पंजाब,लुधियाना से ऑनलाईन भाग लेते हुए प्राणिक हीलर एवं‌ दिशा के राष्ट्रीय मिडिया प्रभारी पं० उमेश तिवारी ने कहा की बाहर में ढुँढने से कुछ नहीं मिलने वाला ,हमें ध्यान के माध्यम‌ से अपने अंतस को जगाना होगा तभी कुछ संभव हो पाएगा।
स्पार्क टु फ्लेम के सस्थापक मि० अमित कुमार जी ने अपने नास्तिक से आस्तिक बनने की मार्मिक कहानी सुनायी।जो पूर्णत: वैज्ञानिक है।
दिशा के प्राणिक हीलर मि० प्रबोध तिवारी ने इसे खास करके युवाओं के लिए अति उपयोगी बताया। आ० कुमारी सुभाषिणी ने कहा कि आज हमने पहली बार ध्यान लगाया,प्राणिक हीलिंग एवं दिव्य ऊर्जा का अनुभव प्राप्त किया जो अद्भुत है। और इसे प्रतिदिन करने का संकल्प लेती हूँ।इसे सबको करना भी चाहिए।
चि० प्रणव तिवारी ने अपने ध्यान के अनुभव को बताते हुए कहा की यह विद्यार्थियों के लिए बहुत उपयोगी है।
इस अवसर पर श्रीमती सविता तिवारी ने कहा की यह हम महिलाओं एवं बच्चीयों के लिए लिए तो रामबाण सिद्ध हो रहा है। आप सब भी करें।
श्रीमती तिवारी ने बताया की मेडिटेशन कोरोना जैसी महामारी के समय डिप्रेशन से दुर रखने में काफी मददगार साबित हुआ है।
इस मेडिटेशन प्वाइंट पर प्रत्येक सप्ताह मेडिटेशन नि:शुल्क सिखायी जाती है।प्रत्येक माह के प्रथम रविवार को दिशा के द्वारा विभिन्न विषयों पर सकारात्मक परिचर्चा का आयोजन किया जाता है।कार्यक्रम के अंत में स्वामी जी के चित्र पर एवं दिवंगत रामचंद्र सिंह जी के चित्र पर श्रद्धांजलि समर्पित करके पाँच मिनट मौन मानसिक गायत्री मंत्र का जप किया गया। फिर शान्ति पाठ करके कार्यक्रम को पूर्ण किया गया।
स्पार्क टु होम पर आये सभी लोगों का आभार कुमारी प्रज्ञा ने किया।
इस आयोजन को सफल बनाने में श्री अमित कुमार “रोमी रयान” , रानी चौरसिया, नेहा सिंह, रागनी कुमारी, सौरभ कुमार, दीपिका कुमारी एवं प्रणव तिवारी का रहा।

Ravi sharma

Learn More →