जहानाबाद शहर मे 144,वरीय अधिकारियों ने कि शांति बनाने की अपील,अफवाह में ना पडें,हालात काबू में-

जहानाबाद-जहानाबाद शहर में आज सुबह प्रतिमा विसर्जन के दौरान कुछ असामाजिक तत्वो के द्वारा रोड़ेबाजी की गयी.भीड़ पर छत से अचानक रोड़ेबाजी होने से प्रतिमा विसर्जन करने जा रहे लोगों के बीच भगदड़ मच गयी.रोड़ेबाजी कि इस घटना में पुलिस के चार जवानों के अलावा करीब दर्जनभर लोग घायल हो गये है.घायल लोगों को इलाज के लिए तुरंत सदर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.मिली जानकारी के मुताबिक मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन मे जा रहे लोगो कि भीड़ पर के अरवल मोड़ के पास बिहार स्टूडियो के नजदिक रोड़ेबाजी की गयी.अचानक हुई रोड़ेबाजी के बाद दोनों पक्षों में विवाद बढ़ा और हिंसक झड़प शुरू हो गयी.भगदड़ मचने के बाद रोड़ेबाजी में पुलिस के चार जवान के साथ-साथ करीब दर्जनभर लोग घायल हो गये.वही इस घटना के बाद रोड़ेबाजी से आक्रोशित लोगों ने उपद्रवियों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर शहर के चौक-चौराहों को जाम कर दिया और आगजनी कि.


घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और आरक्षी अधीक्षक ने लोगों से बात किया.विसर्जन के लिए ले जायी जा रहीं मां दुर्गा की प्रतिमाओं को शहर के पंचमहला के पास रोक दी गयी थी.जिसके बाद वरीय अधिकारियों ने मां दुर्गा की प्रतिमाओं को संगम घाट पर पहुंचाने के लिए लोगों से बातचीत किया.

वहीं,शहर में आसपास के थानों से पुलिस बल को मंगाया गया है. सुरक्षा के मद्देनजर लोगों को बाहर निकलने से पुलिस ने अभी रोक दिया है.वही पटना से जहानाबाद पहुंचकर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमित कुमार और मगध IG पारसनाथ कैम्प कर रहे हैं. शहर में 144 लागू कर जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है. हालात को क़ाबू में करने के लिए रैपिड ऐक्शन फ़ोर्स मंगायी गयी है.हालांकि उपद्रव अब नही है और तनाव भी कम हुआ है.

Ravi sharma

Learn More →