चंदौरा को बनाया गया कोविड 19 का कंट्रोल रूम-सूरजपुर

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

सूरजपूर — जिले के प्रतापपुर तहसील अन्तर्गत जजावल के पास ग्राम पंचायत चंदौरा को जिले का कोरोना कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसके लिये जिला प्रशासन ने चंदौरा स्कूल को दमकल विभाग की गाड़ियों से सैनिटाईज करवाया है। इसके बाद इस जगह को पूरी तरह से व्यवस्थित किया गया है। यहां प्रशासन ने जजावल में मिले संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों को क्वॉरेंटाइन किया है, जिनके सैंपल भी जांच के लिये भेज दिये गये हैं। इसमें से कुछ लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है और कुछ लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

कलेक्टर,एसपी ने लिया जायजा

जजावल में कोरोना मरीजों के मिलने से प्रशासन अलर्ट है। कलेक्टर , पुलिस अधीक्षक , मुख्य चिकित्साधिकारी इस क्षेत्र पर लगातार नजर बनाये हुये हैं। संदिग्धों की जाँच सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रतापपुर में की जा रही है और वहाँ से सैम्पल लेकर रायपुर एम्स भेजा जा रहा है। प्रशासन ने जजावल के पाँच किलोमीटर की परिधि को सील कर दिया है। यहाँ सोमवार को लगने वाला साप्ताहिक बाजार भी नही लगाया जा रहा है। प्रदेश में लगभग हर जगह शराब दुकानें खुल गयी हैं लेकिन प्रतापपुर में शराब दुकानों को बंद कर दिया गया है। शराब दुकानों के बंद रहने से शराब प्रेमियों के चेहरे पर मायूसी देखने को मिल रही है।
सूरजपुर कलेक्टर श्री दीपक सोनी व पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने भ्रमण के दौरान चंदौरा में बनाये गये कोविड-19 जिला कन्ट्रोल रूम में पुलिस व अन्य विभागों के अधिकारियों की मौजूदगी में व्यवस्था को चौक-चौबंद बनाये रखने को लेकर बैठक ली और जिन विभागों को जो जवाबदारी सौंपी थी उसकी समीक्षा की। कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने ग्राम जजावल, पकनी व चिकनी गांव का भ्रमण कर गांव के लोगों से चर्चा की और सभी प्वाईंट पर लगे जवानों का मनोबढ़ बढाया। कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के द्वारा लगातार कंटेनमेंट जोन सहित अन्य स्थानों का भ्रमण कर आवश्यक व्यवस्थाओं एवं सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा लिया जा रहा है। वहीं पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने बताया कि कंटेनमेंट जोन एवं सभी प्वाईंट पर तैनात पुलिस के अधिकारी, जवानों व व्यवस्था में लगे दूसरे विभागों के कर्मचारियों को मनोबढ़ बनाये रखने हेतु उनकी सुविधाओं का ध्यान रखा जा रहा है और उनके कार्यस्थल पर आवश्यक जरूरी वस्तुयें भी उपलब्ध करायी जा रही है।

Ravi sharma

Learn More →