कोरोना वायरस से उपजे संकट के बिच अखिल भारत हिन्दू महासभा ने कि हजारों जरुरतमंदों की मदद-

पटना-वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जो हालात देश मे रहे और कुछ हद तक अब भी है,उससे सबसे ज्यादा प्रभावित देश के मजदूर, कामगार लोग रहे.बिहार मे उद्योग-धंधो के नहीं होने के कारण बिहार के लोग देश के कई प्रदेशो मे रोजगार की तलाश मे जाते है और वो लोग इस वायरस के कारण लगे लॉकडाउन मे बुरी तरह प्रभावित हुए.

हमारे देश के लोगो मे आदिकाल से दान कि परंपरा रही है.कुछ तथाकथित नव बुद्धिजीवी वर्ग इन चीजों से,परंपराओं से विमुख है मगर उसी दान कि परंपरा ने इस महामारी कि मुसिबत मे फंसे लोगो को उबारने का काम किया.

अगर यह परंपरा आदिकाल से नहीं होती और सबकुछ सरकार के भरोसे होता तो निश्चित रुप से आज हालात और भयावह होते और बिमारी के अलावा भुख से मरने वाले लोग भी काफी संख्या मे होते.मगर यह दान कि परंपरा जो हमारी आदत बन चुकि है इसके कारण मुसिबत के इस दौर मे बहुत सारे लोगो,समाजसेवियों, स्वयंसेवी संगठनों आदि ने बड़े पैमाने पर लोगो कि मदद की.

इस संकट कि घड़ी मे अखिल भारत हिन्दू महासभा कि ओर से बिहार के हजारों मजदूर,कामगार लोगो कि हरसंभव सहायता की गई. जो देश के अलग-अलग राज्यों मे फंसे थे.अखिल भारत हिन्दू महासभा कि ओर से कई हेल्पलाइन नंबर जारी कर उसपर मिलने वाली सुचनाओं के आधार पर हजारों लोगो कि मदद कि गई.

अखिल भारत हिन्दू महासभा से जुड़े,नया भारत गढ़ो के मिशन पर कार्यरत और आधुनिक भारत के सावरकर के नाम से जाने जाने वाले
अमित सिन्हा के नेतृत्व में यह सारा कार्य समपन्न हुआ.अखिल भारत हिन्दू महासभा कि नेशनल कमेटी की सदस्य और बिहार प्रदेश की कोषाध्यक्ष राजश्री कुमारी,राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबा नंद किशोर मिश्रा और राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप कालिया का पूरा योगदान रहा और इन्हीं की देखरेख में यह सारा कार्य किया गया.

Ravi sharma

Learn More →