कटिहार के इंजीनियर घुस लेते पटना मे गिरफ्तार, नोट जलाने का भी गंभीर आरोप

सांकेतिक तस्विर

पटना-राजधानी मे घूसखोरी का एक बड़ा मामला सामने आया है.मिली जानकारी के मुताबिक निगरानी अन्वेषण की टीम ने पटना मे घुस लेते हुए कटिहार के एक इंजीनियर को रंगे हाथो गिरफ्तार किया है.गिरफ्तार इंजीनियर 16 लाख रुपए कैश घुस ले रहे थे. गिरफ्त में आये इंजीनियर का नाम अरविंद कुमार है.अरविंद कटिहार में रोड कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट के एक्स्क्यूटिव इंजीनियर के पद पर पोस्टेड हैं.सड़क बनाने वाली एक कंस्ट्रक्शन कंपनी को कटिहार में 83 करोड़ का टेंडर मिला था.

आरोप है कि अरविंद कुमार ने कंपनी से 80 लाख रुपए घूस मांगे थे.सोमवार को कंपनी का स्टाफ निखिल कुमार घूस के रकम की पहली क़िस्त लेकर पटना के अम्बेडकर पथ में स्थित हरिचरण अपार्टमेंट में पहुंचा. इसी अपार्टमेंट के फ्लैट नम्बर 308 में अरविंद का परिवार रहता है. घूस की रकम लेने के लिए अरविंद भी फ्लैट में मौजूद थे.
लेकिन निगरानी की टीम को इस बात की भनक पहले ही लग चुकी थी. इसी वजह से समय पर कि गई छापेमारी मे अरविंद रंगे हाथ पकड़ा गया.वहीं
निगरानी की टीम मामले कि पूरी जांच कर रही है.यह कार्रवाई ASP मनोज कुमार और उनकी टीम के द्वारा कि जा रही है.वही खबर यह भी मिल रही है कि जिस वक़्त निगरानी ने छापेमारी की उस दौरान घर में पहले से भी काफी मात्रा में कैश रखा हुआ था. आरोप है कि छापेमारी होते हि अरविंद के घर वालों ने नोटो के बंडल में आग लगा दी और जले हुए नोट के राख को बाथरूम के फ्लश में डाल दिया. मौके पर जले हुए नोट के कुछ हिस्से टीम के हाथ लगे हैं.मामले की जांच के लिए निगरानी ने FSL की टीम को भी बुला लिया है.मामले कि जांच जारी है.

Ravi sharma

Learn More →