एक गाने ने बदल दी रानू मंडल की जिंदगी-पढ़े पूरी कहानी,देखें वीडियो

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

मुम्बई — प्रतिभि को सम्मान मांगना नही पड़ता एक वास्तविक प्रतिभा अपना रास्ता खुद चुन लेती है इस बात को सच कर दिखाया है पश्चिम बंगाल की रहने वाली 50 वर्षीया रानू मंडल ने । कुछ दिनों पहले कोलकाता के रानाघाट रेलवे स्टेशन पर रानू मंडल ” इक प्यार का नगमा है ” लता मंगेश्कर द्वारा गायी हुई गाना गा रही थी । लता मंगेश्कर का गाना गाते यह वीडियो रानाघाट के साफ्टवेयर इंजीनियरिंग अतिन्द्र चक्रवर्ती ने सोशल मीडिया पर डाल दिया जो आग की तरह फैल गई थी । इस लड़की की आवाज में वह बात थी जो एक बड़े सिंगर के गाने में होती है ।
फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर इस वीडियो को लोगों ने काफी शेयर किया था और इनके द्वारा गाया गया गाना लोगों के बीच काफी पसंद किया गया था जिसके बाद बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इन पर रिएक्शन देना शुरू कर दिया । रानू मंडल का मेकओवर भी किया गया । अब इनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल चुकी है वह बॉलीवुड की बड़ी सेलिब्रिटी से कम नहीं रही । आपको यह जानकर हैरानी होगी कि रानू मंडल के गाने सुनने के लिये लोग बेताब है और कई ऐसे लोग हैं जो मुंबई इनको गाना गाने के लिये बुला रहे हैं । गौरतलब है कि रानू मंडल को ‘सारेगामा कारवां’ में इनवाईट किया गया था उससे पहले इनका मेकओवर किया गया अब वे पहले से काफी बदल चुकी है। बॉलीवुड के मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया ने रानू मंडल की जिंदगी पूरी तरह से बदल दी है । उनकी आनेवाली नई फिल्म ” हैप्पी हार्डी एंड हीर ” के लिये रेशमिया के सामने रानू मंडल ” तेरी — मेरी , तेरी मेरी , तेरी मेरी कहानी ” गाना गाते हुये नजर आ रही है।

वीडियो के जरिये बेटी भी मिली

जैसे ही रानू मंडल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब उनकी बेटी साथी राय जो तलाकशुदा है उनका एक बेटा भी है और जो किराना दुकान चलाती है वह भी अपने मम्मी के पास मिलने पहुँच गई।
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल निवासी रानू मंडल का जन्म काफी गरीब परिवार में हुआ। इनकी शादी मुंबई निवासी बबलू मंडल से हुई थी लेकिन पति की देहांत के बाद वे कोलकाता की रेलवे स्टेशन पर ही इर्द-गिर्द घूमते हुए गाना गाकर भीख मांगती थी।

Ravi sharma

Learn More →