उदितमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही चार दिवसीय चैती छठ संपन्न-शकूराबाद

रघुनाथगंज मंदिर में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने दिया भगवान भास्कर को अर्घ्य
*****************

शकूराबाद–भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित करने के साथ लोक आस्था, अपार श्रद्धा और विश्वास का चार दिवसीय महापर्व छठ संपन्न हो गया। रघुनाथगंज सूर्य मंदिर के तालाब में श्रद्धालुओं ने उदित मान भगवान भास्कर को अर्घ्य देकर परिवार, समाज और देश की उन्नति की कामना की। उपस्थित सैकड़ों महिलाओं ने छठी मैया और भगवान भास्कर के गीत गाए। मंदिर परिसर में सुबह की आरती में भी सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। छठ पूजा के लिए उपस्थित हुए सभी लोगों से अपील की गई कि वह सभी 10 अप्रैल को होने वाले महा कलश यात्रा में भाग लें।

रघुनाथगंज सूर्य मंदिर समिति के संरक्षक रविंद्र भगत ने बताया कि रघुनाथगंज में नवनिर्मित सप्तदेव मंदिर में भगवान सूर्य का मुख्य मंदिर है। इसके अलावा राम दरबार, कृष्ण दरबार, दुर्गा माता का दरबार, गणेश भगवान, बजरंगबली और भगवान शिव का मंदिर भी बनाया गया है। सभी मंदिरों की प्राण प्रतिष्ठा हेतु सप्त दिवसीय यज्ञ का आयोजन किया गया है। प्रतिदिन संध्या में प्रसिद्ध संतों के श्री मुख से राम कथा कृष्ण कथा और भागवत कथा का वाचन होगा और अयोध्या से आए कलाकारों द्वारा रामलीला का मंचन किया जाएगा। मंदिर परिसर में इसके लिए तैयारी प्रारंभ कर दी गई है।

चार दिवसीय चैती छठ पूजा को सुचारू रूप से संपन्न कराने में रविंद्र भगत, बबलू कुमार, नीतू नवगीत, उदय प्रसाद,राजेश्वर प्रसाद,सुनील कुमार,शम्भू प्रसाद, अजय प्रसाद, अनुज कुमार, मंटू कुमार,दीपू कुमार, चंदन कुमार,पंकज कुमार, दीपक कुमार, सोनू कुमार आदि ने मुख्य भूमिका निभाई।

Ravi sharma

Learn More →