इनर व्हील डे पर क्लब ने असहायों के लिए लगाया फ्रि आंख जांच केंद्र, जरूरत का सामान भी किया गया वितरित-पटना

इनर व्हील क्लब पटना….

पटना-जनजागरूकता एवं नि:सहायों के सेवार्थ तत्पर संस्थान IWC पटना वनश्री ने इनर व्हील डे के अवसर पर फिर एक कदम बढ़ाते हुए सर्वांगीण विकास समिति, पटना द्वारा सेवा कुटीर मे संचालित भिक्षुक पुनर्वास गृह मे रह रहे असहायों कि मदद को पहुंची.

क्लब की सदस्यों ने वहां रह रहे बुजुर्गों के मुफ्त आंख जांच एवं मुफ्त चश्मा कि व्यवस्था की. इस आंख जांच केंद्र मे अखण्ड ज्योति आई हॉस्पिटल से चिकित्साकर्मियों को बुलाया गया था. जहां बारी-बारी से जरुरतमंदों के आंख की जांच कर चश्मा उपलब्ध कराया गया.

जांच के दौरान आठ लोगों मे मोतियाबिंद कि समस्या पाई गई. इन सब का ऑपरेशन क्लब के द्वारा कराया जाएगा. इसके अलावा क्लब की ओर से भिक्षुक पुनर्वास गृह मे रह रहे लोगों के लिए मफलर, मोजा आदि का भी वितरण किया गया. साथ ही सबको नाश्ता भी कराया गया.

आपको बता दें कि इनर व्हील क्लब पटना वनश्री लगातार लोगों को जागरूक करने एवं जरूरतमंदों कि मदद करती रहती हैं. वैश्विक महामारी कोरोना मे लॉकडाउन के दौरान भी संस्था के सेवा कार्यों को काफी सराहा गया था.आपको बता दे कि महिलाओं द्वारा संचालित इनर व्हील क्लब,पटना वनश्री एक स्वंतत्र संस्था है जो बगैर किसी सरकारी मदद के जनहित के कार्य करती है.

मौके पर क्लब कि अध्यक्षा महिमा शर्मा,एडिटर शिप्रा सिंह,एक्सक्यूटिव मेंबर श्वेता चौधरी, प्रियंका जी,मनोज कुमार अधीक्षक पुनर्वास गृह सहित के सहित सभी लोग मौजूद थे.कार्यक्रम के आयोजन और सफल संचालन मे मां वनदेवी महाधाम के चंद्रशेखर जी का अतुलनीय योगदान रहा.

Ravi sharma

Learn More →