आज छोटे जोगी हुये बड़े घर से रिहा-अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट,पेंड्रा (बिलासपुर)-

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

पेंड्रा (बिलासपुर) — बिलासपुर हाईकोर्ट से कल जमानत मिलने के बाद जन्म स्थान और जाति मामले में नागरिकता छिपाने के मामले में न्यायिक हिरासत में एक महिने जेल में रहने के बाद गौरेला उपजेल से पूर्व विधायक अमित जोगी आज रिहा हो गये। उपजेल से बाहर आते ही उनकी पत्नी ऋचा जोगीने उनकी अगुवानी करते हुये तिलक लगाकर आरती उतारी। जोगी के स्वागत के लिये ऋचा जोगी, धर्मजीत सिंह सहित सैकड़ों कार्यकर्ता जेल के बाहर मौजूद थे सबने मिलकर जोगी का जोरदार स्वागत किया।
ऋचा ने अमित जोगी की रिहाई के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुये कहा कि 30 दिनों का संधर्ष हमेशा याद रहेगा। वहीं अमित जोगी ने कहा कि नये जोश के साथ नई शुरूआत करेंगे। उपजेल के बाहर अमित जोगी के स्वागत के लिये विधायक धरमजीत सिंह सहित बड़ी संख्या में जोगी कार्यकर्ता उपस्थित थे। सभी ने अमित जोगी की रिहाई पर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी।
गौरतलब है कि 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान अपने जन्म स्थान के बारे में गलत जानकारी देने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार कर गौरेला-पेन्ड्रा के प्रथम श्रेणी जूडिशल मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया था। अदालत ने जोगी के जमानत आवेदन को खारिज करते हुये उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था तब से वे जेल में थे। हालाकि कुछ समय से तबियत खराब होने के कारण उन्हें ईलाज के लिये बिलासपुर के बाद रायपुर चिकित्सालय भेजा गया था।

Ravi sharma

Learn More →