अखिल विश्व गायत्री परिवार के वैशाली शाखा के द्वारा मनाया गया”श्री कृष्ण जन्माष्टमी”-

हाजीपुर,हरिहरक्षेत्र-आज बड़े ही हर्षोल्लास के साथ अखिल विश्व गायत्री परिवार,शान्ति कुञ्जं,हरिद्वार की हाजीपुर,वैशाली शाखा के द्वारा गोशाला परिसर में अंधकार से प्रकाश की ओर आने के लिए, अज्ञान से ज्ञान की ओर आने के लिए प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व मनाया गया.

इस अवसर पर गायत्री परिवार के वरिष्ठ कार्यकर्ता श्री हरिनाथ गांधी जी ने बताया की श्री कृष्ण योगेश्वर हैं,श्री कृष्णा गौ रक्षक हैं श्री कृष्णा गोपालक हैं और श्री कृष्णा अंधकार से प्रकाश की ओर आने के लिए प्रेरित भी करते हैं.हमें भी श्रीकृष्ण की तरह अज्ञान से ज्ञान की ओर आने का प्रयास करना चाहिए.


इस अवसर पर गायत्री परिवार की महिला मंडल की प्रधान कार्यकर्ता श्रीमती शीला चौधरी ने बताया कि आज जरूरत है हम सभी माताओं बहनों को, जिनके गर्भ में बच्चे पल रहे हैं उन्हें पुंसवन संस्कार करवाने की. ताकि हम रोटी कपड़ा और मकान के साथ-साथ नैतिक उत्थान का सपना भी साकार कर सकें.


इस अवसर पर कर्मकांड का संचालन करते हुए गायत्री परिवार के युवा मंडल के कार्यकर्ता एवं डिवाइन इंडिया साइंस एंड स्पिरिचुअल एसोसिएशन दिशा के संस्थापक सचिव आचार्य राजेश तिवारी ने उपस्थित जनों को कर्मकांड करवाने के साथ-साथ यह बातें भी कहीं.श्री तिवारी ने बताया कि आज जरूरत है श्री कृष्ण जन्माष्टमी के बहाने नए संकल्प लेने का प्रेरणा प्रति संकल्प लेने का हम गौ माता की रक्षा करने का संकल्प ले सकते हैं.

वृक्षारोपण का संकल्प लें,कम से कम तुलसी पौधा ही सही लेकिन हर घर में अवश्य रहना चाहिए.श्री तिवारी ने बताया कि आज जरूरत है सामूहिक पुंसवन संस्कार करवाने की ताकि हमारे आने वाले बच्चे जो जन्म लेंगे वह महान बने. नेत्रिक्वन्न बने,धनवान तो ऐसे भी बन जाता है कोई भी. इस शुभ अवसर पर इस दिव्य अवसर पर गौशाला के सभी परिजन गायत्री परिवार के युवा, नर,नारी,वृद्ध सभी लोग उपस्थित थे .सबने कोई न कोई अच्छा संकल्प लिया और अपने जीवन को महान बनाने की प्रार्थना श्री कृष्ण चंद्र भगवान से किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में श्रीमती मीरा सिंह,सीमा चौधरी,ललीता देवी,राधा सिन्हा,शान्ति शर्मा,मालती देवी,एवं श्री शशिभूषण गुप्ता जी का भरपूर सहयोग रहा.

साभार-उमेश तिवारी

Ravi sharma

Learn More →