अंतरराष्ट्रीय अंगदान दिवस,11 से 25 अगस्त तक मनेगा अंगदान दिवस-मंगल पांडेय

पटना-आज अंतराष्ट्रीय अंगदान दिवस है.इस अवसर पर आज पटना में दधीची देहदान समिति द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के अलावा कई नेता पहुंचे.


सुशील मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी मृत्यु के बाद मेरे शरीर को जलाने के बजाए पीएमसीएच को दान में दे दिया जाए. मेरे मरने के बाद मेरा शरीर किसी के तो काम आएगा.
वहीं,उपमुख्यमंत्री के अलावा रविशंकर प्रसाद और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने भी अंगदान की घोषणा की. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वे नेत्रदान करेंगे. जिसके लिए वे जल्द ही कागजी औपचारिकताओं को पूरा करे लेंगे.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने भी ऐलान किया कि वे नेत्रदान करेंगे.मंगल पांडेय ने अपनी पत्नी को नेत्रदान कराने का गवाह बनाया और दधीचि देहदान समिति को संकल्प पत्र दिया.मंगल पांडेय ने इसी के साथ एलान किया कि बिहार में 11 से 25 अगस्त तक अंगदान दिवस मनाया जाऐगा.इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा लोगों को गांव-गांव जाकर अंगदान के लिए प्रेरित किया जाएगा. मेडिकल कॉलेजों में भी ट्रांसप्लांट की व्यवस्था होगी.

Team Report

Ravi sharma

Learn More →