हाजीपुर-दिशा की शाखा से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े कई शहरो के लोग,कोरोना वायरस से बचाव के लिए किया गया जागरूक-

हाजीपुर हरिहर क्षेत्र-आज “डिवाइन इंडिया साइंस एंड स्पिरिचुअल हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा” की ओर से महाराणा प्रताप कॉलोनी में एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आधारित कोरोना वायरस से जागरूकता नामक संगोष्ठी का आयोजन किया गया ।
इस अवसर पर काफी सारे लोगो ने वीडियो कॉल के माध्यम से दिशा कार्यालय से जूङ कर अपने अपने विचारों को रखा ।इस अवसर पर दिशा के मीडिया प्रभारी पंडित उमेश तिवारी ने लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए साफ सफाई पर ध्यान रखने की आवश्यकता पर जोड़ दिया। श्री तिवारी ने बताया की कोरोना वायरस से डरने से काम नहीं चलेगा जागरूक रहने और जागरूकता फैलाने से इस महामारी से बचा जा सकता है। अखिल विश्व गायत्री परिवार हाजीपुर शाखा की श्रीमती शीला चौधरी जी ने बताया कि इस महामारी से बचने के लिए हमें जड़ी बूटियों पर आधारित हवन करने से महामारी से बचा जा सकता है। जिन्हें संभव ना हो वह गुङ एवं घी से हवन करें.इस अवसर पर दिशा के संस्थापक सचिव आचार्य राजेश तिवारी ने बताया की हम अपने आभामंडल को बढ़ाकर एक कवच का निर्माण कर सकते हैं इसके लिए हमें प्रतिदिन नमक पानी से स्नान करना होगा,जुङवें हृदयों पर ध्यान करना होगा,गायत्री मंत्र,महामृत्युंजय मंत्र,सूर्य मंत्र का जाप करना होगा और हवन करना होगा इसके साथ साथ प्रतिदिन प्रातः 7:50 से 8:00 बजे तक और संध्या में भी 7:50 से विश्व ब्रह्मांड शांति सुरक्षा ध्यान साधना-पीथ्री मेडिटेशन करना होगा. इस अवसर पर पटना,हाजीपुर सोनपुर,मुजफ्फरपुर,हरिद्वार,वाराणसी, प्रयागराज,कानपुर, संगमपुर-सबलपुर के लोगों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने अपने विचारों को रखा एवं 22 मार्च 2020 को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी जी की बातों पर अक्षरश: पालन करने पर जोर दिया। इस अवसर पर अखिल विश्व गायत्री परिवार की ओर से 22 मार्च को प्रत्येक घर में एक कुंडिया गायत्री यज्ञ करने की सलाह दी गई है.दिशा की ओर से 22 मार्च 2020 को संध्या 6:00 बजे से 15 मिनट के लिए शंखध्वनी के साथ जो जहाँ हैं वहीं से ॐ या आमिन का उच्चारण करने के साथ-साथ भावना करनी है की यह कोरोना वायरस जलकर भस्म हो रहा है,वातावरण से समाप्त हो रहा है. इस विश्व ब्रह्मांड से कोरोना वायरस सदा सर्वदा के लिए समाप्त हो रहा है।
इस अवसर पर जागरूकता फैलाने में सहयोग करें,बेवजह घर से बाहर न निकले.22 तारीख को बिल्कुल अपने घर में ही रहे और प्रतिदिन नमक पानी से स्नान करें, पेट से स्वाँस लेना छोड़ना करें, जड़ी बूटियों से हवन करें, ॐ या आमिन का उच्चारण करें, भावना के साथ एवं प्राण शक्ति को बढ़ाने वाला महामंत्र गायत्री का प्रतिदिन जप करें। इन बातों को बताने के लिए अपने अपने स्तर से व्हाट्सएप के माध्यम से एसएमएस के माध्यम से फोन के माध्यम से सभी लोग एक दूसरे का मदद करेंगे,ऐसा संकल्प उपस्थित लोगों के साथ साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर मौजूद सभी लोगों ने लिया।
इस जागरुकता कार्यक्रम को सफल बनाने में मास्टर प्रबोध तिवारी,सविता तिवारी,हरिश वासवाणी,अचल कुमार,रागीनी कुमारी,शिशिर कुमार बाबा,अमित कुमार एवं डॉ० मुकेश कुमार जैसे जागरुक लोगों ने अपने अपने स्थान से सहयोग किया।

Ravi sharma

Learn More →