सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने ऐसे किया मशहूर एक्टर ओमपुरी को जन्मदिन पर याद-

मोतिहारी,पूर्वी चंपारण- बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक पहचान बनाने वाले ओम पुरी के जन्मदिन पर मोतिहारी में शुक्रवार को एक दुकान के आगे रखे बालू पर सैंड आर्ट के जादूगर मधुरेन्द्र ने बॉलीवुड एक्टर ओमपुरी की तस्वीर उकेर कर उन्हे याद किया. जिसे देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा.सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने बताया कि बॉलीवुड एक्टर ओमपुरी ने अपने अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीत लिया था.उनकी एक्टिंग और आवाज की बदौलत भारतीय सिनेमा में कई ऐसी फिल्में बनी हैं,जिन्हें आज भी दर्शकों द्वारा पसंद किया जाता है.फिल्म ‘भवनी भवई’, ‘स्पर्श’, ‘मंडी’, ‘आक्रोश’ और ‘शोध’ जैसी फिल्मों में ओमपुरी का सधा हुआ अभिनय आज भी दर्शकों के दिलों पर राज करता हैं.18 अक्टूबर 1950 में जन्मे ओमपुरी का बचपन बड़े कष्टों के साथ बीता. ट्रेन में कोयला बीनने से हॉलीवुड फिल्मों तक का ओम पुरी का सफर काफी दिलचस्प रहा हैं.आज ओमपुरी का जन्मदिन है और 7 जनवरी 2017 को उन्होंने आखिरी सांस ली थी.


बता दे कि सिनेमा 80 और 90 के दशक का था,जब श्याम बेनेगल, गोविंद निहलानी, बासु चटर्जी, मृणाल सेन और गुलजार जैसे फ़िल्म -निर्देशकों ने उल्लेखनीय फिल्में बनाईं. यह उनका आखिरी इंटरव्यू था. उन्होंने 3 दशक तक भारतीय सिनेमा को अपना योगदान दिया.6 जनवरी 2017 में 66 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया था.
मौके पर उपस्थित ई अरुण पंडित, नीरज सिन्हा, मिथलेश कुमार, सचिन कुमार, अफजल, कादिर जिलानी समेत सैकड़ों लोगों ने मधुरेन्द्र की कलाकृति की प्रशंसा करते हुए एक्टर ओमपुरी को उनके जन्मदिन पर याद किया.

Ravi sharma

Learn More →