सृजन घोटाला मामले मे फरार इंडियन बैंक के मैनेजर ने किया सरेंडर-पटना

पटना-बिहार के भागलपुर के बहुचर्चित सृजन घोटाले से जुड़ी एक बड़ी खबर है. करोड़ों रुपए के इस घोटाला मामले में फरार चल रहे इंडियन बैंक के मैनेजर प्रद्युत कुमार विश्वास ने आज सोमवार को पटना के सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. सरेंडर करने के बाद प्रद्युत कुमार विश्वास को न्यायिक हिरासत में ले कर कोर्ट के आदेश पर उन्हें बेउर जेल भेज दिया गया है.आपको बता दें कि जिस वक्त घोटाला हुआ था,उस दौरान प्रद्युत कुमार विश्वास भागलपुर में ही इंडियन बैंक के ब्रांच मैनेजर के पद पर पदस्थापित थे.

प्रद्युत कुमार विश्वास भी बनाये गए थे आरोपी

करोड़ो रूपये के सृजन घोटाला मामले में इंडियन बैंक के ब्रांच मैनेजर प्रद्युत कुमार विश्वास को भी आरोपी बनाया गया था. जांच के दौरान इनके खिलाफ भी सबूत मिले थे.मगर मामले मे प्राथमिकी दर्ज होते ही ये फरार हो गए थे. मूल रूप से कोलकाता के रहने वाले प्रद्युत इस प्रयास मे थे की उन्हे जेल न जाना पड़े. वो बाहर रहकर ही कोर्ट से जमानत लेना चाहते थे. इसके लिए उसने काफी प्रयास भी किया. सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के बाद भी उसे अग्रिम जमानत नहीं मिली.

सुप्रीम कोर्ट मे अग्रिम जमानत याचिका हुई थी खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने उसकी अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था.थक हार कर प्रद्युत कुमार विश्वास को सरेंडर करना पड़ा. आपको बता दें कि सृजन घोटला के इसी मामले में सीबीआई की टीम ने इंडियन बैंक के चीफ मैनेजर देव कुमार मिश्रा को गिरफ्तार किया था. इन्हें तमिलनाडु के कराईकुडी स्थित इंडियन बैंक के ब्रांच से गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद ट्रांजिट रिमांड पर पटना लाया गया था.जिसके बाद उन्हें जेल भेजा गया.इनके अलावा अगस्त महीने में ही सीबीआई की टीम ने बैंक ऑफ बड़ौदा के चीफ मैनेजर नवीन कुमार साहा को भी गिरफ्तार किया था.

Ravi sharma

Learn More →