सकारात्मक परिचर्चा दिवस का दिशा कि शाखा में आयोजन–हाजीपुर

हाजीपुर, हरिहरक्षेत्र–आज दिनांक 12 जनवरी 2023,राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर प्रत्येक वर्ष की तरह “डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेश एसोसिएशन-दिशा” की ओर से दिश पिरामिड ध्यान केन्द्र,महाराणा प्रताप काॅलोनी,हाजीपुर में “सकारात्मक परिचर्चा दिवस” मनायी गयी।

बताते चले की दिशा की ओर से आज के दिन ही मासिक सकारात्मक परिचर्चा को आज से दस वर्ष पहले शुरु की गयी थी जो प्रत्येक महिने के प्रथम रविवार को विभिन्न विषयों पर होते आ रहा है।
आज के सकारात्मक परिचर्चा का विषय “ध्यान से विवेकानन्द जी का सम्बन्ध” रखा गया। कार्यक्रम की शुरुआत स्वामी जी के चित्र पर माल्यार्पण करके समाजसेवी श्री दिनेश कुमार एवं श्री संजित कुमार सिंह उर्फ पप्पु जी के द्वारा किया गया। दिशा के संस्थापक सचिव आचार्य राजेश तिवारी ने कहा की “समस्त शक्तियाँ तुम्हारे भीतर ही है,बस इसे जाग्रत करने की आवश्यकता है।और यह सिर्फ ध्यान के माध्यम से ही संभव है”,ऐसा स्वामी जी ने अनेकानेक जगहों पर कहा है।
प्रसिद्ध समाजसेवी श्री अभिषेक कुमार उर्फ टिंकु जी कहा की
स्वाध्याय और ध्यान ही वह विधा है जिससे हम महापुरुषों के बारे में जान पाते हैं और उनसे प्रेरणा ग्रहण करते हैं।
संस्था के मिडिया प्रभारी एवं प्राणिक हीलर श्री उमेश तिवारी ने कहा की वैसे तो हमें प्रतिदिन ध्यान करना चाहिए,लेकिन खासकर महपुरुषों के जन्मदिन के दिन जब हम ध्यान करते हैं,तो उनसे एकाकार होने का सुअवसर प्राप्त होता है। इसलिए आज का ध्यान करना एवं स्वामी जी पर चर्चा करना खास हो गया। आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्यरुप से समाजसेवी श्री शिशिर कुमार बाबा,प्रबोध तिवारी, प्रणव तिवारी, अमित कुमार, राजू कुमार, श्याम नारायण पासवान,बिक्की कुमार,सलोनी कुमारी एवं पुष्पाञ्जली प्रज्ञा इत्यादि लोगों का रहा।

Ravi sharma

Learn More →