शिक्षक दिवस के अवसर पर ब्राह्मण संगठन के द्वारा संगोष्ठी का आयोजन-हरिपुर(हाजीपुर)-

हरिपुर/हाजीपुर,हरिहरक्षेत्र-आज शिक्षक दिवस के अवसर पर वैशाली,सिवान,गोपालगंज,
चंपारण,मुजफ्फरपुर एवं सारण जिला के ब्राह्मण संगठन के द्वारा एक संगोष्ठी का आयोजन
श्री आदि हरिहरनाथ गौरीशंकर मंदिर समिति के अध्यक्ष श्री सुयोग कुमार गोगी जी के संरक्षण में नेशनल सिनेमा,हरिपुर/हाजीपुर के सभागार मे किया गया।


सभी वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखते हुए यह कहा कि आज आवश्यकता है ब्रह्मणत्व को झकझोर कर राष्ट्र निर्माण में लगाने की। गोपालगंज के आचार्य पं० राधेश्याम द्विवेदी ने कहा कि हम ब्राह्मण अपनी सुसुप्त शक्ति को पहचाने और दिन दु:खियों कि सेवा में अपने को लगायें। श्री सुयोग कुमार गोगी जी कि धर्मपत्नी श्रीमती गोगी ने कहा कि आज आवश्यकता है बिहार के वैशाली जिले में भी एक अच्छे वेद विद्यालय एवं एक अच्छे अस्पताल खुले जिससे समाज का भला हो सके। डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा की शाखा अखिल विश्व जाग्रत ब्राह्मण परिषद् के संस्थापक सचिव आचार्य राजेश तिवारी ने उपस्थित ब्राह्मणों को कहा कि हमें भुसूर यानी धरती का देवता कहा जाता है,तो उसके अनुसार हमें अपने संस्कार को भी जाग्रत रखना पङेगा। सिर्फ हमारा काम पूजा-पाठ कराना न होकर सामाजिक बुराईयों-अंधविश्वासों को समाप्त करना भी होना चाहिए।

आचार्य मनोरंजन पाण्डेय जी ने कहा कि हमें युवा ब्राह्मणों कि टीम बनानी होगी और समाज को यह बताना होगा कि हम सिर्फ लेने वाले नहीं समाज को कुछ देते रहने वालों मे से हैं। सिर्फ हमारा हि जातीगत संगठन है,जो सभी जातीयों के लिए,सभी संप्रदायों के लिए कार्य करती है,योजना बनाती है। सारण जिला ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष श्री मिश्र जी ने बताया कि आगामी 15 दिसम्बर 2019 को श्रीरामपुरम्,वैशाली में भगवान परशुराम जी के नवनिर्मित मंदिर परिसर में एक विशाल ब्राह्मण महासभा का आयोजन सभी प्रकार के ब्राह्मणों के लिए किया जाएगा।जिसमें बिहार के सभी जिलों से एवं बिहार के बाहर के भी जाग्रत ब्राह्मणों को बुलाया जाएगा। आज के इस आयोजन को सफल बनाने में श्री आलोक पाण्डेय,मुन्ना कुमार,संजिव,हरिमोहन तिवारी, उमेश तिवारी,प्रबोध तिवारी,भृगुनाथ पाण्डेय एवं सनोज उपाध्याय जी का रहा।

Ravi sharma

Learn More →