लायंस क्लब ऑफ पटना शिवशक्ति का तीसरा पदग्रहण समारोह आयोजित,प्राथमिक शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए होंगे सभी ठोस प्रयास-श्रीमती नमिता सिंह

पटना-आज लायंस क्लब ऑफ पटना शिव शक्ति का तीसरा पद ग्रहण समारोह गोल्फ क्लब पटना में आयोजित किया गया.पहले आपको बता दे की लायंस क्लब ऑफ पटना शिव शक्ति शिक्षा,स्वास्थ,जागरूकता आदि क्षेत्रों में काम करती है.

जरूरतमंद लोगो की मदद करती है और इतने बड़े संगठन के द्वारा जमीनी स्तर पर अपने काम को अंजाम देना वाकई एक अनुठा कार्य है.सबसे पहले दिप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई.जिसके बाद सेकेंड वॉइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन नम्रता सिंह ने लायंस क्लब ऑफ पटना शिव शक्ति डिस्ट्रिक्ट 322 E की नवनियुक्त अध्यक्ष नमिता सिंह,उपाध्यक्ष प्रथम अंजुला सहाय,उपाध्यक्ष द्वितीय सीमा वर्मा समेत अन्य पदाधिकारियों को पद ग्रहण कराया.

इस मौके पर आज दो नए सदस्यों चंचला और नीलोफर को भी क्लब की सदस्यता दिलाई गई.लायंस क्लब ऑफ पटना शिव शक्ति की नवनियुक्त अध्यक्षा श्रीमती नमिता सिंह ने अपने अध्यक्षीय भाषण में लायंस क्लब ऑफ पटना शिव शक्ति की विभिन्न क्षेत्रों में स्वास्थ्य देखभाल, पर्यावरण और बाल शिक्षा जैसी उपलब्धियों की चर्चा की.

उन्होंने कहा कि क्लब वर्ष के दौरान लगभग 15-20 प्रतिशत की सदस्यता बढ़ाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करेगा. श्रीमती सिंह ने कहा कि क्लब ने मधुमेह पर जागरूकता कार्यक्रम,इसकी प्रारंभिक पहचान,रोकथाम और नियंत्रण, त्वचा और आंखों की जांच सहित कई परियोजनाओं को शुरू करने की योजना बनाई है.जिसे जल्द ही मूर्त रूप दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि क्लब ने पर्यावरण के क्षेत्र में गिरावट का मुद्दा पूरी गंभीरता के साथ उठाया है.आम लोगों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने और अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए जागरूकता अभियान के जरिऐ लोगो मे जागरूकता पैदा की जा रही है.उन्होंने आगे कहा की “क्लब प्राथमिक शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए सभी ठोस प्रयास करेगा,क्योंकि हमारा देश भारत इसके बिना अपने विकास लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकता है।”

 
क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अमिताभ चौधरी और बिहार फर्स्ट वाइस डिस्ट्रीक गवर्नर संजय अवस्थी ने भी संबोधित किया.समारोह का संचालन सचिव अजय कुमार ने किया.

Ravi sharma

Learn More →