रुद्र शक्ति सेना द्वारा सभी राज्यों मे धूम धाम से मना संकट मोचन हनुमान जन्मोत्स्व-पटना

पटना-रुद्र शक्ति सेना सामाजिक संगठन के मुख्य कार्यालय निकट सर्वेश्वर महादेव शिव मंदिर मे हनुमान जी की पूजा अर्चना कर हनुमान जयंती ना मनाकर आज 8 अप्रैल 2020 को धुम धाम से हनुमान जन्मोत्सव मनाया गया.इस दौरान लॉक डाउन के नियमों का विशेष रुप से पालन किया गया. हनुमान जन्मोत्सव के शुभ मुहूर्त पर आज सैकड़ों जरूरतमंद लोगों के बीच खाने का पॉकेट प्रसाद के रूप मे वितरण किया गया. वही रूद्र शक्ति सेना के संस्थापक अनमोल हिन्दू ने कहा कि जयंती उनकी मनाई जाती है जिनकी मृत्यु हो जाती है पर हमारे पवन पुत्र हनुमान जी आज भी हमारे बीच जिवित है और पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, बजरंग बली ही ऐसे देवता है जो जीवित माने जाते हैं,यह भी माना जाता है कि बजरंग बली भक्तों पर आए संकट का निवारण करते हैं. इसी वजह से उन्हें संकट मोचन कहा जाता है.और जिवित लोगों की जन्मोत्सव मनाई जाती है ना कि जयंती.उन्होंने मीडिया के माध्यम से समस्त देश वासियों से आग्रह किया कि आप सभी भी हनुमान जयंती भूल कर अपने पवन पुत्र हनुमान जी का हर साल हनुमान जन्मोत्सव मनाए और अपने आसपास के सभी लोगों को जागरूक करने का भी प्रयास करे. रूद्र शक्ति सेना सामाजिक संगठन परिवार के द्वारा भारत के कई राज्यों मे हनुमान जन्मोत्सव लॉक डाउन की वजह से ज्यादा धूम धाम से नहीं मनाया गया. फिर भी आसपास के सभी हिन्दू भाई बहनो ने अपने अपने घरों मे एक साथ मिलजुल कर एवं सभी राज्यों के युवा शक्ति एवं नारी शक्ति पदाधिकारियों ने मनाया.आपको बता दें कि
हनुमान जन्मोत्सव इस बार 8 अप्रैल चैत्र मास की पूर्णिमा मनाया गया और हर साल हनुमान जी के जन्मदिवस के रूप मे रूद्र शक्ति सेना सामाजिक संगठन परिवार के द्वारा 4 सालो से लगातार मनाई जा रही हैं.

वहीं विश्व हिन्दू परिषद ने एक अपील जारी कर लोगों से अपने घरों में ही हनुमान जयंती मनाने की अपील की है. संगठन ने कहा है कि समूह में एकत्र होने से कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा रहता है इसलिए सभी लोगों से अनुरोध है कि लोग अपने घरों में ही 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें और अपने-अपने घरों में ही हनुमान जयंती मनाएं.


इस दौरान परिवार के सभी सदस्य सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.
रूद्र शक्ति सेना सामाजिक संगठन ने वर्ष प्रतिपदा से हनुमान जन्मोत्सव मनाने के लिए रूद्र शक्ति सेना हनुमान जन्मोत्सव जागरुकता अभियान के द्वारा (19 फरवरी से 8 अप्रैल) तक पूरे देश के हर राज्यों के जिलों में हनुमान जन्मोत्सव बहुत ही धूम धाम से मनाने का निर्णय किया था लेकिन इसी बीच कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के कारण इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया.जिसके बाद हनुमान जन्मोत्सव को घरों के अंदर ही मनाने की अपील कि गई. रूद्र शक्ति सेना नारी शक्ति की राष्ट्रीय सदस्य व उत्तर प्रदेश सलाहकार रीना हिन्दू ने कहा कि उनकी नारी शक्ति पदाधिकारीयों द्वारा कुछ राज्यों जैसे उत्तर प्रदेश,मध्य प्रदेश,पश्चिम बंगाल प्रदेश,महाराष्ट्र प्रदेश,राजस्थान ,हरियाणा, दिल्ली,बिहार पटना मे हनुमान जन्मोत्सव मनाया गया.लोगों ने अपने अपने घरों मे ही हनुमान जी की पूजा अर्चना कर अपने अपने परिजनों मे प्रसाद वितरण किया.

रुद्र शक्ति सेना सामाजिक संगठन परिवार से किसी भी राज्य से जुड़ने हेतु हेल्पलाइन नंबर 8434888807/7870300070 पर कॉल कर तुरंत संपर्क करे या अपना नाम एवं जिले का नाम लिखकर भेजे ।
rudrashaktisena18@gmail.com

Ravi sharma

Learn More →