बाल दिवस पर सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने नेहरू की आकृति उकेर पेड़ संरक्षण का दिया संदेश

राष्ट्रपति सम्मान, बिहार गौरव, आम्रपाली सम्मान, चम्पारण रत्न, सहित सैकड़ों सम्मान से हो चुके हैं सम्म्मनित

डुमरा: माँ सीता के जन्मभूमि सीतामढ़ी में बाल दिवस समारोह के अवसर पर शहर के डुमरा में स्थित एम पी हाई स्कूल परिसर में चाचा नेहरू के 130 वीं जयंती धूमधाम से मनायी गयी। उक्त अवसर पर बाल दिवस के अवसर पूर्वी चंपारण जिले के बिजबनी घोड़ासहन निवासी विश्वविख्यात सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने गुरुवार स्कूल परिसर में रखे बालू पर पंडित जवाहर लाल नेहरू की विशालकाय प्रतिमा बनाकर पेड़ संरक्षण का संदेश दिया। मधुरेन्द्र को इस आकृति को बनाने में पांच घंटे लगे। जिसे देखने के लिए भारी संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी। और लोगो ने कलाकृती को अपने कैमरे व मोबाइल फोन में कैद भी किया।


बात दे कि सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र सामाजिक कुरीतियों, प्रकृति घटनाओं तथा जवलंत विषयों पर अपनी बेहतरीन कला का प्रदर्शन कर देश विदेश तथा सभी सरकारी महोत्सवों में उपस्थित राजनीतिक हस्तियों, वरीय पदाधिकारियों को भी लोहा मनवा चुकें हैं।
मौके पर उपस्थित विमल शुक्ला, रामलक्षण कुशवाहा, बृजमोहन मंडल, सुजाता, संतोष कुमार शर्मा, संजीव समीर,खुशनन्दन कुशवाहा, मुकेश गुप्ता, और पौधे वाले गुरुजी सुजीत कुशवाहा समेत हजारों लोगों ने मधुरेन्द्र की कलाकृति की प्रशंसा करते बधाई दी।

Ravi sharma

Learn More →