पुलिस मुठभेड़ मे तीन नक्सली ढ़ेर,500 राउंड हुई फायरिंग-औरंगाबाद-

प्रतिकात्मक तस्वीर

औरंगाबाद- औरंगाबाद में देव थाना क्षेत्र के सतनदिया जंगल मे नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में 3 नक्सलियों को पुलिस ने मार गिराया है. लगभग डेढ़ घंटे तक चली इस मुठभेड़ में सात हथियार भी बरामद किए गए हैं.बरामद हथियारों में 1 एके-47, 3 इंसास राइफल और एक 303 बोर का राइफल शामिल है. पुलिस ने मारे गए 3 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं.आइजी (अभियान) सुशील एम खोपड़े ने बताया कि सीआरपीएफ,कोबरा और एसटीएफ की एक टीम रूटीन सर्च पर निकली थी.टीम जैसे ही सतनादिया के जंगल के पास पहुंची नक्सलियों के एक दस्ते ने फायरिंग शुरू कर दी.जवाबी हमले में पुलिस की तरफ से भी फायरिंग की गई जिसमें 3 नक्सली मारे गए. हालांकि मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है.

प्रतिकात्मक तस्वीर


आईजी खोपड़े के अनुसार पहाड़ पर नक्सलियों के जमावड़े की सूचना मिली थी. कोबरा,सीआरपीएफ,एसटीएफ और जिला टीम सर्च ऑपरेशन के लिए निकली.टीम जैसे ही नक्सलियों के ठिकाने के पास पहुंची कि पहाड़ में छुपे नक्सली फायरिंग करने लगे.सुरक्षाबलों ने तत्काल मोर्चा संभाल लिया. मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने आइइडी विस्फोट भी किया.

मारा गया नक्सली


गौरतलब है कि बीते 18 जुलाई को अंबा थाना क्षेत्र में संडा गांव के पास बटाने नदी पर निर्माणाधीन पुल को उड़ाने पहुंचे नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी.अपने को घिरता देख नक्सली अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल की ओर भाग निकले थे.भागने के दौरान वे अपनी तीन बाइकें छोड़ते गए, जो जब्त कर ली गईं. घटनास्थल से एके-47 के 28 और एसएलआर के आठ खोखे बरामद किए गए थे.

Report By Manish Tiwari

Ravi sharma

Learn More →