पटना विश्वविधालय के 28 छात्र गिरफ्तार,कई फरार,जाप के झंडे मे लिपटा पिस्टल बरामद-

पटना-बीते सोमवार की रात पटना विश्वविधालय के छात्रावास में रहने वाले छात्रो और लालबाग मुहल्ले के स्थानीय लोगों के बीच जमकर बवाल के बाद पथराव हुआ था. साथ ही दोनों तरफ से फायरिंग भी हुई थी. इस पथराव में ईंट से मारे जाने की वजह से सब्जीबाग इलाके के रहने वाले शौकत की मौत हो गई थी.जो अपनी भांजी से मिलने आया हुआ था. इस मामले में ताजा जानकारी के अनुसार पुलिस ने मामले की जांच करते हुए पटना विश्वविधालय के छात्रावासों में रहने वाले 28 छात्रो को गिरफ्तार किया है.

जबकि 15 छात्र फरार चल रहे है. जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. पथराव मे हुई शौकत की मौत के बाद पीरबहोर थाने में एफआईआर दर्ज किया गया है. इसमें कुछ छात्र नेताओं समेत विश्वविधालय के 43 छात्रो को नामजद किया गया है.और 150 अज्ञात छात्रो को भी आरोपी बनाया गया है.वही हंगामा के बाद मंगलवार को पटना विश्वविधालय ने पुलिस के साथ मिलकर जैक्सन,मिंटो और कैवेंडिस सहित 5 छात्रावासों में छापेमारी की.जिसमे बहुत सारे छात्र बिना एलांटमेंट के रह रहे थे.

छापेमारी के दौरान जैक्सन छात्रावास से अलग-अलग जगहो से दो पिस्टल बरामद किया गया. जिसमें एक पिस्टल जन अधिकार पार्टी के झंडे में लपेट कर रखी गई थी. छापेमारी के बाद विश्वविधालय प्रशासन द्वरा 5 छात्रावासो को सील कर दिया गया है. इसके अलावा छात्रावास परिसर से ईंट,लाठी,डंडे और हॉकी स्टिक पुलिस ने बरामद किया है. आपको बता दें कि इस पूरे प्रकरण में पीरबहोर थाना में दो एफआईआर दर्ज किए गए हैं. पहला एफआईआर पथराव मे मारे गए शौकत के भाई ने दर्ज कराया है.जबकि दूसरा एफआईआर पिस्टल के बरामद होने के बाद पुलिस ने अपने बयान पर दर्ज किया है.

Ravi sharma

Learn More →