नई सोच-यूवा जोश के साथ मनोज सिंह उर्फ मुन्ना सिंह चुनावी दंगल मे निर्दलीय ठोंक रहे ताल-सोनपुर

सोनपुर-बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एक तरफ चुनाव आयोग अपनी तैयारियों मे लगा है तो दुसरी तरफ विधानसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार भी अपनी तैयारियां मे जी-जान से जुटे हैं.122-सोनपुर विधानसभा सीट हमेशा अपने जातीय समीकरणो के कारण चर्चा मे रहती है.

अक्सर इस विधानसभा सीट से कभी राजद तो कभी भाजपा उम्मीदवार के सर पर जीत का सेहरा बंधता रहा है.फिलहाल इस सीट पर भाजपा,राजद सहित अन्य दलों के भी टिकट के कई दावेदार है तो कई प्रत्याशी निर्दलिय भी चुनाव लड़ने कि तैयारियों मे लगे है.इसी विधानसभा क्षेत्र से एक निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर किस्मत आजमा रहे मनोज सिंह उर्फ मुन्ना सिंह भी है.

मूल रूप से कपूर चक,वाजितपुर नयागांव निवासी मुन्ना सिंह वैसे तो बिल्डिंग मेटेरियल सप्लाई और ट्रांसपोर्ट के व्यवसाय से जुड़े है मगर इस बार विधानसभा चुनाव में भी ताल ठोंक रहे है.

उनका कहना है कि अब तक विधानसभा क्षेत्र का नेतृत्व कर रहे लोगों ने यहां की जनता को ठगा है.जाती और दलो के नाम पर उन्हें उलझाकर अपनी जीत सुनिश्चित करते आये हैं मगर इस बार सोनपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता जाती और दलो कि राजनीति से उपर उठकर क्षेत्र के विकास के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर उनके समर्थन मे है.

अपने चुनावी दौरे मे चतूरपूर,वाजितपुर, शिकारपुर, बैजलपुर, कल्याणपुर, गुलरीयाघाट,अकिलपूर,परमानंदपुर, सिताबगंज,गोविंदचक,सैदपुर, इस्माईलचक आदि गांवों का दौड़ा कर चुके मनोज सिंह उर्फ मुन्ना सिंह जनता के समर्थन को देखकर अपने जीत के प्रति आश्वस्त भी दिख रहे है.बहरहाल आने वाले वक्त मे विधानसभा चुनाव और क्षेत्र की जनता अपना बहुमूल्य मत किसे देगी यह भविष्य के गर्भ मे है.

Ravi sharma

Learn More →