दूसरे टी-20 में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 07 विकेट से हराया

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

इंदौर — भारत ने श्रीलंका को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गये दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में 07 विकेट से मात देकर तीन मैचों की इस टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। गुवाहाटी में सीरीज का पहला टी-20 मैच बारिश और खराब इंतजाम के कारण रद्द करना पड़ा था और दूसरे टी-20 मैच में भारत ने धमाकेदार जीत दर्ज कर ली। इसके बाद अब 10 जनवरी को पुणे में इस सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जायेगा जिस पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 09 विकेट गंवा कर 142 रन बनाये और भारत को जीत के लिये 143 रनों का टारगेट दिया था। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 17.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुये जीत दर्ज कर ली। होलकर स्टेडियम में भारतीय टीम ने दूसरी बार आयोजित टी-20 इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका को मात दी है। भारत के लिये ओपनर लोकेश राहुल ने 45, श्रेयस अय्यर ने 34, शिखर धवन ने 32 और विराट कोहली ने नाबाद 30 रन का योगदान दिया। भारत के ल‍िए राहुल, श‍िखर धवन, श्रेयस अय्यर और कप्‍तान कोहली ने शानदार पार‍ियां खेलीं. भारत के ल‍िए 18 रन देकर दो व‍िकेट लेने वाले नवदीप सैनी मैन ऑफ द मैच रहे।
इस स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने 09 में से 09 मैचों में जीत हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने इस मैदान पर अब तक आयोजित दो टी-20 इंटरनेशनल मैचों, पांँच वनडे इंटरनेशनल मैचों और दो टेस्ट मुकाबलों में जीत हासिल की है।

सीरीज में भारत आगे

3 मैच की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है, इससे पहले सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में था जहां बारिश की वजह से मैच नहीं हो सका, और रद्द करना पड़ा, और सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में जो कि इंदौर में खेला गया भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की, और अब सीरीज के तीसरे टी-20 मैच पर सबकी नजर रहेगी।

प्लेइंग-XI

भारत- शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह।

श्रीलंका — दानुष्का गुणतिलका, अविष्का फर्नांडो, कुसल परेरा (विकेटकीपर), ओशादा फर्नांडो, भनुका राजपक्षे, दासुन शनाका, धनजंय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, वानिंडु हसारंगा, लाहिरू कुमारा, लसिथ मलिंगा (कप्तान)।

Ravi sharma

Learn More →