दिशा के 12 वें स्थापना दिवस पर कार्यक्रम आयोजित-हाजीपुर

हाजीपुर, हरिहरक्षेत्र-आज “डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा” के बारहवें स्थापना दिवस पर दिशा ध्यान केन्द्र,महाराणा प्रताप काॅलोनी,हाजीपुर में एवं दिशा के सभी शाखाओं पर “विश्वकल्याणार्थ” जूङवें हृदयों पर ध्यान,दिशा पीथ्री मेडिटेशन-विश्व ब्रह्माण्ड शान्ति सुरक्षा समृद्धि ध्यान एवं दिशा पीथ्री यज्ञ किया गया।


इस अवसर पर सर्वप्रथम महिला जागरण मंडल कि श्रीमती प्रियंका देवी के द्वारा दीप प्रज्वलन किया गया। इस अवसर पर दिशा के मिडिया प्रभारी पं० उमेश तिवारी ने उपस्थित लोगों को एवं जो लोग अन्य शाखाओं पर थे,उन्हें विडियो कान्फ्रेसिंग के द्वारा ध्यान एवं यज्ञ के महत्व को बताया।श्री तिवारी ने कहा कि आज जो नाना प्रकार का वायरस,प्रदूषण बढ रहा है,उसका एक मात्र उपचार संयम के साथ-साथ ध्यान एवं यज्ञ हि है,जो पूर्णत: वैज्ञानिक है।
इस अवसर पर दिशा कि प्रेरणा माता श्रीमती सावित्री देवी ने उपस्थित सभी लोगों को एक-एक वनौषधी के पौधों को प्रदान करते हुए कहा कि आज सर्वप्रथम पर्यावरण को शुद्ध रखना हम सबका कर्तव्य है।
दिशा के संस्थापक सचिव आचार्य राजेश तिवारी ने कहा कि “कोई भी सकारात्मक कार्य को सौ बार-हजार बार सोचते रहने से अच्छा है एक कदम आगे बढ चलें।”इसी सोच को लेकर दिशा आगे बढ रही है,लोगों को भी प्रेरित करती रहती है।जिसका परिणाम है कि आज हजारो हजार लोग अपने जीवन को सुधार चुके हैं।इस अवसर पर आगन्तुकों को नि:शुल्क प्राणिक हीलिंग के तहत बिना दवा बिना स्पर्श उपचार प्रसिद्ध प्राणिक हीलर श्रीमती सविता तिवारी के द्वारा किया गया।
दिशा कि कोषाध्यक्ष श्रीमती शक्ति सौम्या के द्वारा वर्ष भर के आय-व्यय का ब्यौरा दिया गया।दिशा के नये प्राणिक हीलर मास्टर प्रबोध तिवारी के द्वारा उपस्थित सभी लोगों को प्रत्येक सोमवार को होने वाले नि:शुल्क प्राणिक हीलिंग शिविर कि जानकारी दि गयी।पुष्पाञ्जली प्रज्ञा जी के द्वारा प्रत्येक रविवार एवं गुरुवार को होने वाले नि:शुल्क ध्यान शिविर कि सुचना दि गयी।
कार्यक्रम के अंत में प्रो० मुकेश तिवारी ने धन्यवाद ज्ञापन किया।
आज के आयोजन को सफल बनाने में श्रीमती मुन्नी देवी,स्नेहा कुमारी,रामलखन पासवान,गोविन्द राय,मधुसूदन सिंह,प्रणव तिवारी,अर्णव तिवारी,शैलेन्द्र कुमार, आकाश जायसवाल, टिंकू कुमार, राजू कुमार, तपन जायसवाल, मो० असद अली, मो० इसरार, नीतीश तिवारी, मंटू कुमार, एवं डॉ० गुंजेश झा का रहा।

Ravi sharma

Learn More →