दिशा की शाखा मे सकारात्मक परिचर्चा का आयोजन-हाजीपुर

हाजीपुर,हरिहरक्षेत्र-आज “डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेश एसोसिएशन-दिशा” कि शाखा महाराणा प्रताप काॅलोनी स्थित कार्यालय में प्रत्येक महिने कि तरह इस बार भी *सकारात्मक परिचर्चा-पोजिटिव डिस्कसन का आयोजन किया गया*।इस महिने का विषय “मन:स्थिति बदले-तो परिस्थिति बदले” रखा गया था।


कार्यक्रम का उद्घाटन मायविजन ट्वेन्टी ट्वेन्टी,पटना के नेशनल प्रमोटर मि० गुड्डु कुमार गुप्ता जी ने “पीथ्री यज्ञ” करके किया।
इस अवसर पर सनातन संस्कृति रक्षक श्री राकेश रंजन उर्फ गोपाल जी ने कहा कि हम चाहे जो भी काम करें,उसमें ईमानदारी के साथ मन को ऊँचा बनाकर रखनी चाहिए। लैपटाॅप सिटी के अध्यक्ष एवं युवा समाजसेवी श्री आकाश जायसवाल ने कहा कि हम सब परिस्थिति बदले तब का इंतजार करते करते अपने बहुमूल्य समय को गँवा देते हैंं।हमें अपने मन को मजबूत बनाना होगा।

“सायंस एण्ड नेचर क्लब ऑफ हरिहरक्षेत्र इंडिया-हँसो” के युवा वैज्ञानिक मि० प्रबोध तिवारी ने कहा कि हमें हाथ पर हाथ रखकर अच्छी परिस्थिति का इंतजार करने से अच्छा है कि हम कुछ न कुछ सकारात्मक कार्य प्रतिदिन करते रहें।इस अवसर पर दिशा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी ने सबसे विश्व ब्रह्माण्ड शान्ति सुरक्षा समृद्धि ध्यान साधना भी प्रतिदिन निर्धारित समय पर करते रहने के लिए कहा जिससे सकारात्मक वातावरण बनता चले।
दिशा के संस्थापक सचिव एवं अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त प्राणिक हीलिंग प्रशिक्षक आचार्य राजेश तिवारी ने ऑनलाईन एवं ऑफलाईन उपस्थित सभी लोगों से अपने मन:स्थिति को सदैव सकारात्मक बनाकर रखने को कहा।जिससे परिस्थितियाँ अपने आप सकारात्मक बनती चली जाएगी। आचार्य श्री ने कहा कि हम दुनिया को बदलना चाहते हैं। लेकिन इसकी शुरुआत तो स्वयं से करनी पङेगी।चुकी दृष्टिकोण के परिवर्तन से हि जहाँ बदल सकता है। तो क्यों नहीं हम सब मिलकर अपने-अपने दृष्टिकोण को बदलें,सदैव मन:स्थिति को सकारात्मक बनाकर रखें।
प्राणिक हीलर एवं अर्हाटिक योगी श्रीमती सविता तिवारी ने सबकी सहमती से दिसम्बर माह के लिए होने वाले सकारात्मक परिचर्चा के लिए “बेरोज़गारी को दुर कैसे भगायें” विषय निर्धारित किया।
आज के सकारात्मक परिचर्चा के विषय कि सबने सराहना किया। आयोजन को सफल बनाने में मुख्य रुप से श्रीमती रेखा देवी,किरण देवी,सावित्री देवी,प्रणव तिवारी,बिट्टु राजा राजेस कुमार पाण्डेय उर्फ बबलु भाई एवं कृष्ण कुमार झा उर्फ बिट्टु कुमार का रहा।

Ravi sharma

Learn More →