“दिशा” कि शाखा मे मना “वृक्ष-वनस्पति संरक्षण दिवस”,पं०अटल बिहारी वाजपेयी जी कि भी मनाई गई जयंती-हाजीपुर-

हाजीपुर,हरिहरक्षेत्र-आज प्रत्येक वर्ष कि तरह इस वर्ष भी “डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पिनेस एसोसिएशन-दिशा'”कि शाखा “सायंस एण्ड नेचर क्लब ऑफ हरिहरक्षेत्र इंडिया-साँची” एवं “अखिल विश्व जाग्रत ब्राह्मण परिषद्”के सौजन्य से दिशा ध्यान केन्द्र,महाराणा प्रताप काॅलोनी,स्टेशन रोड,हाजीपुर में “वृक्ष-वनस्पति संरक्षण दिवस” मनायी गई । इस अवसर पर सर्वप्रथम मोतीहारी से आई बेटी बचाओ अभियान कि अध्यक्षा सुश्री सलोनी कुमारी उर्फ श्रेया जी ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया । इस अवसर पर भारत के महान विभूति,संस्कृति संरक्षक,
वृक्ष-वनस्पति जगत को संरक्षण देने वाले पं० मदन मोहन मालवीय एवं विश्व हृदय पटल पर वास करने वाले,महान कवि,लेखक,जाग्रत ब्राह्मण,भूतपूर्व प्रधानमंत्री पं० अटल बिहारी वाजपेयी कि जयंती भी मनायी गयी। कार्यक्रम में आये सभी लोगों को प्राणिक हीलर पं० उमेश तिवारी ने वृक्ष-वनस्पति संरक्षण के लिए संकल्प के साथ प्राणिक हीलिंग के जूङवें हृदयों पर ध्यान एवं विश्व ब्रह्माण्ड शांति सुरक्षा समृद्धि ध्यान -पीथ्री मेडिटेशन कराया। इस अवसर पर जनदाहाँ “स्पार्क टु फ्लेम” के सचिव मि० अमित कुमार जिम्मी ने लोगों को बताया कि आज नकली,बनावटी पेङ-पौधों या जीवन से काम नहीं चलेगा।हमें अपने वृक्ष-वनस्पतियों को संरक्षित करना हि पङेगा।
श्रीकृष्ण विज्ञान केन्द्र,पटना से आये मास्टर प्रबोध तिवारी ने आज के महत्वपूर्ण दिवस को यादगार बनाने के लिए अपनी ओर से उपस्थित सभी लोगों को विभिन्न प्रकार के वृक्ष-वनस्पति के पौधों को उपहार स्वरुप दिया।साथ हि सभी लोगों को भी कम से कम एक एक पौधा एक-दूसरे को उपहार स्वरुप देने के लिए प्रेरित भी किया। मोतीहारी कि सुश्री राजकुमारी जी ने सभी लोगों से बेटी बचाओ-बेटी पढाओ के लिए भी तत्परता बरतने को कहा।


कार्यक्रम के अंत में सभी लोगों को दिशा के संस्थापक सचिव आचार्य पं० राजेश तिवारी ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस आयोजन को सफल बनाने में दिनेश तिवारी,रमेश तिवारी,प्रो०मुकेश तिवारी,प्रणव,अर्णव,पुष्पाञ्जली प्रज्ञा,अन्नपूर्णा भारती,अनुराधा रानी,सविता,मौसम,सोनी,सावित्री देवी,दीपक कुमार,सुशील कुमार,बिपिन यादव,मो०जावेद आलम,मो०आशिफ,रौशन पासवान,अनुष्का यादव,राजीव रंजन एवं सभी लोगों का रहा।

Ravi sharma

Learn More →