तत्काल प्रभाव से पंच-सरपंच संघ प्रदेश कमेटी भंग,मांगों के लिए दिया बिहार सरकार को एक महीने का अल्टीमेटम,पंच-सरपंच फरवरी मे राजधानी मे करेंगे विशाल प्रदर्शन-

पटना-बिहार प्रदेश पंच-सरपंच संघ कि एक महत्वपूर्ण बैठक बिहार राज्य पंचायत परिषद, विधापति मार्ग पटना एक मे हुई. बैठक कि अध्यक्षता संघ के प्रदेश अध्यक्ष अमोद कुमार निराला ने कि जबकि संचालन स्टेट प्रशिक्षक सह संयोजक पुष्पेंद्र ठाकुर ने किया.बैठक मे निवर्तमान प्रदेश सचिव मनीष पाण्डेय,कटिहार जिलाध्यक्ष अनामिका राज,ग्राम रक्षा दल के अध्यक्ष रामप्रसाद पंडित सहित कई पदाधिकारियों ने अपने विचार रखे.

बैठक मे ग्राम कचहरी के प्रस्तावित 21 सुत्री मांगों पर अविलंब विचार करने और उन मांगो को संघ के शिष्टमंडल से मिल पुरा करने के लिए बिहार सरकार को एक महिने का समय दिया,साथ हि स्पष्ट रुप से संघ के प्रदेश अध्यक्ष अमोद कुमार निराला ने संघ सदस्यों कि पुर्ण सहमति के साथ कहा कि 21 मांगो के पुरा नहीं होने कि स्थिति मे संघ राज्य व्यापी उग्र आदोंलन चलाने के साथ-साथ फरवरी मे चालू सत्र मे बिहार विधानसभा का घेराव करेगीं.

इन सभी कार्यों मे ग्राम रक्षा दल भी पंच-सरपंच संघ को पुर्ण सहयोग और समर्थन करेगी. गौरतलब है कि संघ ग्राम रक्षा दल कि लंबित समस्याओं को भी उठाता रहा है.ग्राम रक्षा दल के अध्यक्ष रामप्रसाद पंडित ने इसके लिए संघ का आभार जताया.वही संघ कि ओर से ग्राम कचहरी प्रतिनिधि कि स्वाभाविक मृत्यु कि स्थिति मे भी मुआवजा देने कि मांग कि.स्थानीय निकाय चुनाव मे पंच-सरपंच-उपसरपंच को भी मतदाता बनाए जाने कि मांग भी जोर-शोर से उठाई गई.

पंच-सरपंच संघ कि बिहार प्रदेश कमेटी तत्काल प्रभाव से भंग

वही कुछ प्रदेश पदाधिकारियों कि बैठकों मे लगातार अनुपस्थिति को देखते हुए संघ के प्रदेश अध्यक्ष अमोद कुमार निराला ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए पंच-सरपंच संघ कि प्रदेश कमेटी को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया. इस संबंध मे श्री निराला ने बताया कि बहुत जल्द नयी कमेटी का गठन किया जाएगा. जिसमे संघ के प्रति समर्पित और सक्रिय लोगों को शामिल किया जाएगा.

वहीं आज कि बैठक मे अखिल भारतीय ग्राहक कल्याण परिषद,जागो ग्राहक जागो के प्रदेश अध्यक्ष मो०सरवर आलम और उपाध्यक्ष रवि सुशांत ने भी इस संस्था के कार्यों के बारे मे संघ के सदस्यों को बताया जिसके बाद पंच-सरपंच संघ कि ओर से उन्हें पुर्ण सहयोग और समर्थन देने कि बात कही गई. बैठक मे शामिल मुख्य न्यायिक जनप्रतिनिधियों मे वशिष्ठ झा,जिलाध्यक्ष मधुबनी, अनामिका राज,जिलाध्यक्ष कटिहार, संतोष मिश्रा बक्सर,धनंजय कुमार नवादा,किरणदेव यादव खगड़िया, अजय कुमार पटना,मनीष पाण्डेय मोतिहारी,मो० वसीम अकरम नवादा, बेबी साह समस्तीपुर,मुनीलाल जी नालंदा,सहित कई जिला पदाधिकारी मौजूद रहे.अंत मे धन्यवाद ज्ञापन संघ के निवर्तमान प्रदेश सचिव मनीष पाण्डेय ने किया.

Ravi sharma

Learn More →