गाय का नाम सुनकर लोगों को करंट लग जाता है — मोदी

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

मथुरा — कान्‍हा की नगरी मथुरा में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘ॐ’ और ‘गाय’ के बहाने विपक्ष पर करारा वार करते हुये कहा कि ‘ॐ’ शब्‍द सुनते ही कुछ लोगों के कान खड़े हो जाते हैं, कुछ लोगों के कान में ‘गाय’ शब्‍द पड़ता है तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं और उनको करंट लग जाता है।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान पहली बार कान्हा की धरती मथुरा पहुँचे। मोदी के मंच पर पहुँचते ही पूरा पंडाल मोदी मोदी के नारों से गूंज उठा। इसके बाद मोदी ने हाथ जोड़कर और हिलाकर सभी का अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि कान्हा की धरती पर आना मेरे लिये बड़े सौभाग्य की बात है।
प्रधानमंत्री मोदी आज मथुरा के पंडित दीनदयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय पहुँचे जहाँ उन्होंने गो अनुसंधान केंद्र में आयोजित पशु आरोग्य मेले का शुभारंभ किया और वहां मौजूद चिकित्सकों से चर्चा भी की। पशुओं को बीमारियों से बचाने और स्वच्छता के लिये चलाये जा रहे एक अभियान के शुभारंभ के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मथुरा पहुँचे हैं। मथुरा में प्रधानमंत्री ने उस महिला से मुलाकात की जो कचरे से प्लास्टिक छांटकर स्वच्छता अभियान में योगदान देती है। यहाँ उन्होंने 1059 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास के साथ साथ मथुरा में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम, देशव्यापी कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम और स्वच्छता ही सेवा मिशन-2019 का शुभारंभ किया । इसके साथ ही उन्दिहोंने दो दिवसीय वृहद पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन भी करेंगे। उनके साथ इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह, गजेंद्र सिंह शेखावत, मथुरा सांसद हेमा मालिनी और यूपी सरकार के कई मंत्री भी उपस्थित थे।
प्रधानमंत्री मथुरा के पंडित दीनदयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय पहुँचे जहां उन्होंने गो अनुसंधान केंद्र में आयोजित पशु आरोग्य मेले का शुभारंभ किया और वहां मौजूद चिकित्सकों से चर्चा भी की। वेटेरिनरी विश्वविद्यालय में आयोजित दो दिवसीय पं.दीनदयाल वृहद पशु आरोग्य मेला का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभारंभ। इस दौरान पीएम मोदी ने गौ-सेवा भी की और टीकाकरण की जानकारी ली। मोदी ने आरोग्य मेला में आये पशु पालकों से मुलाकात कर उनसे बातचीत की। इस दौरान पशु चिकित्सा और पशुपालन के क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के लिये प्रदर्शनी लगायी गयी है।

Ravi sharma

Learn More →