उपभोक्ता त्रस्त,जियो कंपनी मस्त।अनेकों शिकायतों के बावजूद अधिकारी बैठे निश्चिंत

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

सारंगढ़-आज के समय में हर व्यक्ति के हाथ में मोबाईल है । यह यंत्र आम आदमी के लिये अतिआवश्यक बन चुका है। इंसान अपने आधा कामों का निपटारा इसी यंत्र के माध्यम से कर लेता है। ऐसी स्थिति में जशपुर कछार अंचल के जशपुर ,अंडोला , दहिदा , जामपाली , नवापारा के लोगों को जियो का समुचित सुविधा ना मिल पाना एक प्रकार की गंभीर मानसिक प्रताड़ना से कम धही है।
गौरतलब है कि रायगढ जिला के जशपुर कछार विकासखंड सारंगढ़ में गत माह से जियो का नेटवर्क अपनी बदहाली का आँसू बहाने में मजबूर है। यह कंपनी अपनी उपभोक्ताओं को इंटरनेट सेवा प्रदान करने में असमर्थ रहा है। गौरतलब है कि कुछ महीना पहले भी इसका खबर समाचार पत्रों में छपने से मिस्त्री द्वारा ठीक कर दिया गया था लेकिन कुछ दिनों बाद नौ दिन चले अढ़ाई कोस वाली बात चरितार्थ होते हुये टावर ने अपने हाँथ पैर सिकोड़ लिये और जियो उपभोक्ता अब फिर से दूसरे गांवों में जाकर अपना इंटरनेट चलाने में मजबूर हैं। उपभोक्ताओं द्वारा जिओ के उच्च अधिकारियों को लगातार फोन किये जाने पर हमेशा आज या कल में सुधार किये जाने की बात कहते हुये इस गंभीर समस्या को हमेशा टाल दी जाती है । उपभोक्ता अपने नंबर को रिचार्ज करके भी कहीं बात नहीं कर पा रहे हैं और उनका बैलेंस बिना मतलब के ही खर्चा होता चला जा रहा है । इन सभी परेशानियों से त्रस्त होकर उपभोक्ताओं ने जिओ कंपनी के इस टावर में सही और जल्द सुधार ना होने की स्थिति में इस टावर को ही अन्य जगहों में विस्थापित करने की मांग की है ताकि उन्हें बेहतर से बेहतर सेवा मिल सके।
इस संबंध में जियो कंपनी के क्षेत्रीय अधिकारियों को अनेकों बार फोन एवं लिखित में शिकायत किया जा चुका है । अनेकों पत्रकारों ने भी अपनी लेखनी के माध्यम से जनताओं की इस समस्या को समाचार पत्रों एवं न्यूज पोर्टल के माध्यम से विभागीय अधिकारियों तक ये बात पहुँचायी लेकिन इसका परिणाम अभी तक शून्य ही रहा है।

Ravi sharma

Learn More →