आज प्रधानमंत्री तीसरी बार करेंगे परीक्षा पर चर्चा-

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

नई दिल्ली — प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के तालकटोरा स्टैडियम में पूर्वान्ह 11:00 बजे छात्रों के साथ ‘परीक्षा पर चर्चा’ करेंगे। इसमें देश भर के छात्र छात्राओं के साथ साथ शिक्षक, अभिभावक भी शामिल होंगे। दिलचस्प बात यह है कि इस कार्यक्रम में इस बार खास तौर पर दिव्यांग छात्रों को प्रधानमंत्री से अपने मन की बात कहने और सवाल पूछने का मौका मिलेगा। इसमें पचास दिव्यांग छात्र भी शामिल हैं। इसमें प्रधानमंत्री मोदी विद्यार्थियों को तनाव से बचने का टिप्स देंगे और उनके साथ मूल्यवान सुझाव भी साझा करेंगे।
गौरतलब है कि दिल्ली के तालकटोरा इनडोर स्टेडियम में आयोजित होने वाले ‘परीक्षा पे चर्चा’ का आज तीसरा संस्करण है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी छात्रों से परीक्षा के तनाव को दूर करने पर संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम में करीब 2000 छात्र भाग लेंगे जिनमें से 1050 छात्रों का चयन निबंध प्रतियोगिता के जरिये किया गया है।इसमे अकेले छत्तीसगढ़ से 20 छात्रो का चयन हुआ है. इस साल यह सत्र 16 जनवरी को होना था लेकिन देश भर में विभिन्न त्योहारों की वजह से इसे टाल दिया गया था। परीक्षा पर चर्चा का पहला संस्करण 16 फरवरी 2018 को और दूसरा संस्करण 29 जनवरी 2019 को किया गया था।

विद्यार्थियों ने देखा वॉर मेमोरियल और लाल किला

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में शामिल होने के लिये देश भर से चयनित किये गये एक हजार विद्यार्थियों को कल रविवार को वॉर मेमोरियल और लाल किला का भ्रमण कराया गया।हालांकि छात्रों का सबसे ज्यादा उत्साह पीएम से सीधे रूबरू होने को लेकर है।

Ravi sharma

Learn More →