वाराणसी से दूसरी बार पी एम मोदी ने किया नामांकन दाखिल

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

वाराणसी — प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से दूसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया । वे वर्ष 2014 में भी वाराणसी से ही चुनाव लड़े थे और करीबन पौने चार लाख मतों के अंतर से जीत हासिल की थी ।

गुरुवार को वाराणसी में एनडीए के तमाम सहयोगी दलों के प्रमुखों के साथ मेगा रोड शो करने के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नामांकन दाखिल किया । नामांकन दाखिल करने के दौरान भी एनडीए के तमाम घटक दलों के नेता, जिनमें जेडीयू के नीतीश कुमार, अकाली दल से प्रकाश सिंह बादल, लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान, शिव सेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे, अपना दल की अनुप्रिया पटेल, एआईडीएमके के पन्नीर सेलवम के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी सहित अनेक दिग्गज नेता मौजूद रहे ।

इसके पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कालभैरव मंदिर में दर्शन किये । उसके बाद नामांकन जुलूस कोतवाली, मैदागिन, कबीरचौरा, लहुराबीर, अंधरापुल, नदेसर, वरुणापुल होते हुये कलेक्ट्रेट पहुंचा. पीएम मोदी के वाहन समेत तीन वाहन रायफल क्लब तक आये । प्रधानमंत्री के साथ आने वाले वीवीआइपी कलेक्ट्रेट के मुख्यद्वार से पैदल ही परिसर में दाखिल हुये । नामांकन कक्ष में पीएम ने जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया । नामाकंन दाखिल करने से पहले पीएम मोदी ने बुजुर्ग महिला प्रस्तावक के पैर छूकर आशीर्वाद लिया । नामांकन दाखिल करने से पहलेपी एम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये कहा कि बनारस की जंग तो मैं कल का ही जीत चुका हूँ , अब पोलिंग बूथ जीतना बाकी है।इस दौरान उन्होंने रिकॉर्ड मतदान करने की अपील भी की ।