लोकसभा चुनाव में शांतिपूर्ण रहा विधि-व्यवस्था,अपराध नियंत्रण मे-एडीजी अमित कुमार-

पटना-लोस चुनाव खत्म होने के बाद इस संबंध में बिहार के एडीजी लॉ एंड ऑडर अमित कुमार ने पटना में एक प्रेस कांफ्रेंस किया.अमित कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव बिहार में काफी शांतिपूर्ण ढंग से समपन्न हुआ.बिहार के सभी जगहों पर विधि- व्यवस्था सही रही.उन्होंने कहा कि सेंट्रल फोर्स की कमी के बावजूद लोकसभा चुनाव सही ढंग से समाप्त हो गया.आगे श्री कुमार ने कहा कि
लोकसभा चुनाव अद्वितीय था.चुनाव शांतिपूर्ण हुए,यह अच्छी बात है.उन्होंने कहा कि रामनवमी का पर्व भी शांतिपूर्ण रहा, यहां तक कि बिहार के एग्जाम भी सुजारू रूप से खत्म कर लिया गया. अमित कुमार ने कहा कि बिहार में 6 एनकाउंटर भी हुए.कई नक्सली और अपराधी भी मारे गए. इसके साथ ही कई हथियार भी बरामद हुए.
उन्होंने कहा कि बिहार के वैशाली और मुजफ्फरपुर में अपराध की कई घटनाएं हुई थी. और फिर बाद में एनकाउंटर भी हुए. अमित कुमार ने कहा कि बिहार में विधि-व्यवस्था काफी अच्छी हुई है. नवादा में 3 युवक की हत्या का भी मामला आया था.यह मामला काफी गंभीर था.इस मामले पर अनुसंधान जारी है.अमित कुमार ने कहा कि अभी तक 15 इनामी अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं.5 महीने में 4 राज्य से बाहर से अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं.वहीं अभी तक 55 मोस्ट वांटेड अपराधी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. बिहार में लूट की घटना अभी भी हो रही है. कांडों का उद्भेदन किया जा रहा है. अपराध स्थिति नियंत्रण में है.
एडीजी ने कहा कि पटना में रवि की हत्या का भी मामला सामने आया था.अपराधी की पहचान हुई हैं.जल्द ही खुलासा किया जाएगा. बिहार में 60 की लूट के मामले का भी खुलासा किया जाएगा.सेंट्रल गवर्मेंट से केस हेंडलिंग के लिए पसारा एक्ट को लाया गया है लोग इसी के तहत केस हेंडलिंग करें.अमित कुमार ने पटना पुलिस को अपराध रोकने के लिए कई दिशा-निर्देश भी दिए.

रिपोर्ट-मनीष तिवारी