नए मंत्रियों को मिली नई जिम्मेवारी,श्याम रजक को मुजफ्फरपुर तो अशोक चौधरी को भागलपुर की जिम्मेवारी-पटना-

नीतीश मंत्रिमंडल में मंत्री की कुर्सी पाने वाले आठ नये चेहरों को नई जिम्मेदारी दे दी गई है. इन सभी को राज्य के अलग-अलग जिलों का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक श्याम रजक को मुजफ्फरपुर,अशोक चौधरी को भागलपुर,राम सेवक सिंह को बांका,नीरज कुमार को लखीसराय,लक्ष्मेश्वर राय को किशनगंज,नरेंद्र नारायण यादव को पूर्णिया,बीमा भारती को समस्तीपुर और संजय कुमार झा को मुंगेर का प्रभारी मंत्री बनाया गया है.गौरतलब है की
नीतीश सरकार ने हाल में ही अपने कैबिनेट का विस्तार किया था और आठ नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह दी थी. नीतीश सरकार में शामिल हुए ये सभी मंत्री जदयू से थे.आपको बता दें कि जिलों के विकास और योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रभारी मंत्रियों की अहम भूमिका होती है.
मंत्रिमंडल में जीन आठ नए चेहरों को जगह मिली थी उनमें भाजपा या लोजपा से कोई चेहरा नहीं था. शपथ ग्रहण के कुछ ही समय बाद मंत्रियों के विभाग का बंटवारा भी हो गया था. कांग्रेस छोड़ जदयू में शामिल हुए अशोक चौधरी को भवन निर्माण मंत्रालय तो श्याम रजक को उद्योग विभाग, नीरज कुमार को सूचना व जनसंपर्क विभाग, बीमा भारती को गन्ना उद्योग विभाग, राम सेवक सिंह को समाज कल्याण और संजय झा को जल संसाधन विभाग दिया गया है.

रिपोर्ट-मनीष तिवारी