आज क्रिकेट को मिलेगा नया विश्व विजेता-

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

इंग्लैंड — आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला रविवार (14 जुलाई) यानी आज लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा। एक ओर इंग्लैंड की टीम 27 साल बाद विश्व कप के फाइनल में पहुँची है। जबकि न्यूजीलैंड की टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुँची है।
न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें पहली बार विश्व विजेता बनने के इरादे से आज लॉर्ड्स के मैदान पर उतरेंगी। ऑस्ट्रेलिया और भारत जैसी बड़ी टीमों के बाहर हो जाने से दुनियाँ को इस बार एक नया विश्व विजेता मिलना तय हाे गया है। लॉर्ड्स का मैदान इस इतिहास का गवाह बनने के लिये एक बार तैयार है।
क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी वर्ल्ड कप के लिए इनामी राशि भी काफी बड़ी रखी गयी है| विश्वकप में फाइनल जीतने वाली टीम को 04 मिलियन डॉलर की इनामी राशि मिलेगी जो भारतीय रुपयों में लगभग 27.5 करोड़ रुपये होते है। इसी के साथ फाइनल में हारने वाली टीम को भी 2 मिलियन डॉलर की राशि प्रदान की जायेगी जो लगभग 13.7 करोड़ रुपये होते हैं। गौरतलब है कि फाइनल में पहुँची इन दोनों टीमों मे से जो भी यह मैच जीतेगा वह पहली बार विश्वकप खिताब पर कब्जा जमायेगा। ब्रिटिश मौसम विभाग के अनुसार आसमान में आज बादल छाये रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना नही है।