5 अगस्त को सूबे के सभी जिला मुख्यालयों पर पंसस का विशाल धरना प्रदर्शन,पंसस अध्यक्ष का बड़ा आरोप–ग्राम कचहरी को खत्म करने कि हो रही साजिश

पटना — सुबे के ग्रामकचहरी और इसके निर्वाचित प्रतिनिधि भाई बहनों की वर्षों से की जा रही बिहार शासन प्रशासन द्वारा घोर उपेक्षा,तिरस्कार अपमान के विरुद्ध आगामी 5 अगस्त को राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत सभी 38 जिला मुख्यालयों पर जनप्रतिनिधि सरपंच, पंच, उपसरपंच तथा कर्मीगणो ने विशाल धरना प्रदर्शन तथा संबंधी जिलों के जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल महोदय को ज्ञापन प्रेषित कराये जाने का निर्णय लिया है.


उक्त बातों कि जानकारी बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ प्रदेश अध्यक्ष अमोद कुमार निराला ने दिया साथ हीं उन्होंने कहा कि ग्राम कचहरी को बंद करने कराने की साजिश रची जा रही है , पंचायती राज विभाग के तत्कालीन प्रधान सचिव अमृतलाल मीणा स्वयं स्वीकार करते हैं कि लगभग दो लाख मामले ग्राम कचहरी प्रति वर्ष समाप्त करती हैं वही विभाग का झूठा रिपोर्ट कार्ड लिखता है कि मामले हुए ही नहीं.

3 माह ग्राम कचहरी बंद कर दिया जाए तो, अनुमंडल,व्यवहार एवं उच्च न्यायालय मे मुकदमों का भार, वजन बढ जाएगा, पंचायती राज विभाग बिहार सरकार के मंत्री और उच्चाधिकारी अनर्गल प्रलाप कर तुगलकी फरमान जारी कर रहे हैं किसकी मजाल है हम पंच, सरपंच,उपसरपंच को राष्ट्रीय महापर्व ध्वजारोहण करने देखने और हर्षोल्लास से मनाने पर रोक लगा दे. हम पंच परमेश्वर सरकार का गुलाम नहीं है सरकार पहले अपनी कथनी और करनी में अंतर समझे?

पंचायत चुनाव पूर्व स्वयं माननीय मुख्यमंत्री, मंत्री, निर्देशक आदि महोदय ने विकासात्मक कार्य और ग्राम कचहरी के संदर्भ में जो कृषि, पशुपालन,षष्टम वित्त आयोग, शमशान, कब्रिस्तान, सड़क आदि की बातें की वह सब क्या जुमला था अगर नहीं तो जमीनी हकीकत दिखाएं? कब तक सवा लाख प्रतिनिधि कर्मी को टॉर्चर गुमराह किया जाता रहेगा? कब तक राज्य के 80% आबादी के न्याय मंदिर को सुविधा संपन्न बनाया जाएगा, कब तक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का सपना साकार होगा तमाम विषयों पर एक मांग पत्र एक समय एक आवाज बनकर आगामी 5 अगस्त को सभी जिला मुख्यालयों पर पंच परमेश्वर न्याय हेतु लोकतांत्रिक पद्धति से विशाल धरना प्रदर्शन के माध्यम से न्याय मार्च करेंगे.

Ravi sharma

Learn More →