सीबीआई ने मारी 110 ठिकानों पर एक साथ रेड-यूपी,बिहार, दिल्ली समेत दर्जनो शहरों मे छापे-

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

नई दिल्ली — सीबीआई ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुये देशभर के 110 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर रही है। सीबीआई ने अभी तक भ्रष्टाचार, आपराधिक मिसकंडक्ट और हथियारों की अवैध तस्करी वगैरह के खिलाफ 30 मामले दर्ज किये हैं। सीबीआई इन दिनों बड़े पैमाने पर छापेमारी अभियान चला रही है। गत 02 जुलाई को भी 18 शहरों में 50 जगहों पर छापे मारे थे।

गौरतलब है कि देश के 19 राज्यों और केंद्र शासित राज्यों में छापेमारी हो रही है। कल मंगलवार को दिल्ली के अलावा यूपी,उत्तराखंड,ओडिशा, हिमाचल प्रदेश,पंजाब, हरियाणा,आंध्र प्रदेश,कर्नाटक और बिहार में छापेमारी चल रही है। इसमें दिल्ली, भरतपुर, मुंबई, चंडीगढ़, जम्मू, श्रीनगर, पुणे, जयपुर, गोवा, कानपुर, रायपुर, हैदराबाद, मदुरै, कोलकाता, रांची, बोकारो, लखनऊ और अन्य शहर शामिल हैं। इससे पहले सीबीआई ने 02 जुलाई को भी 18 शहरों में 50 जगहों पर छापे मारे थे।
इससे पहले 06 जुलाई को सीबीआई ने बर्खास्त आयकर आयुक्त संजय कुमार श्रीवास्तव के नोएडा स्थित आवास और कार्यालय पर छापेमारी की थी। हाल में सरकार ने अनुचित लाभ हासिल करने के लिये संजय को कथित तौर पर पिछली तारीख में अपील आदेश पारित करने के लिये बर्खास्त कर दिया था। छापेमारी अभियान शुक्रवार की सुबह को शुरू हुआ और शनिवार तक दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में 13 स्थानों पर छापेमारी हुई थी जिसमें संजय का पंडारा रोड स्थित आवास और नोएडा कार्यालय भी शामिल है।

Ravi sharma

Learn More →