समर कैम्प में संचालित “कमाल का कैम्प” का किया गया समापन–पटना

पटना — ग्रीष्मकालीन छुटियाँ खत्म हो रही हैं ,अब विद्यालय खुलने वाले है.


इसी के साथ स्वयंसेवी संस्था प्रथम एडुकेशन फाउंडेशन के द्वारा पटना शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में संचालित कमाल का कैम्प (समर कैम्प )का समापन बच्चों एवं स्वयंसेवकों ने उमंग एवं उत्साह के साथ किया.यह कैम्प तेईस मई से अठारह जून,2022 तक(कुल चार सप्ताह) स्वयंसेवक द्वारा बच्चों के बीच खेल-खेल में सीखने-सिखाने का एक बेहतरीन पल रहा.

इस कैम्प में छः सौ पैंतीस स्वयंसेवकों के द्वारा कक्षा चार से छः के बावन सौ पैतालीस बच्चों को अपने मोहल्लों में दस-दस के समूह में खेल-खेल में छः प्रकार की गतिविधियाँ वार्म-अप, भाषा का खेल, कहानी, ध्वनि-चिन्ह, लेखन एवं गणित के खेल की हैं.इन सभी गतिविधियों को बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ किया.

इस कैम्प में बस्तियों के शिक्षित वर्ग, हाई स्कूल, कॉलेज,एन. जी. ओ, एवं प्राथमिक शिक्षक, शिक्षा महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं सम्मिलित थे.स्वयंसेवकों को “शिक्षा के बदले शिक्षा” कार्यक्रम के तहत डिजिटल रेडिनेश कोर्स कराये गए और सहभागिता प्रमाण पत्र दिए जायेंगे.

यह कार्यक्रम जिला कार्यक्रम समन्वयक राजेश कुमार पाण्डेय के मार्गदर्शन में संचालित है.इसकी सफलता में टीम लीडर सुधांशु कुमार, स्नेहा रानी , शिवानी घोष ,अनिता मिश्रा एवं अन्य सदस्यों की अहम भूमिका रही.

विज्ञापन

Ravi sharma

Learn More →