वैशाली के युवा अपार सकारात्मक ऊर्जा एवं क्षमताओं से भरे हैं-IPS विकास वैभव

हाजीपुर-मशहूर आईपीएस अधिकारी आईजी विकास वैभव के अभियान लेट्स इन्सपायर बिहार के तहत हाजीपुर के हथसारगंज के मधुरम बैंक्वेट हॉल में युवाओं का मोटिवेशनल सेमिनार सह संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन आईपीएस विकास वैभव,राष्ट्रीय युवा विकास परिषद के अध्यक्ष किशलय किशोर, प्रो० सत्येन्द्र सिंह,प्रियेश प्रियम, राजीव ब्रह्मर्षि इत्यादि ने सामूहिक रूप से किया.

अपने संबोधन में विकास वैभव ने कहा कि वैशाली का बहुत समृद्ध इतिहास रहा हैं,पूरे विश्व को गणतंत्र देने वाला यह धरती शांति औऱ अहिंसा के प्रतीक के तौर पर विश्व स्तर पर अपनी ख्याति प्राप्त किये हुए है,यहां के युवा अपार सकारात्मक ऊर्जा एवं क्षमताओं से भरें हुए है. कालांतर में हमारा अपेक्षाकृत विकास नहीं हुआ तो इसका कारण कहीं न कहीं समय के साथ लघुवादों में ग्रसित होना ही रहा है अन्यथा इस भूमि के उज्ज्वलतम भविष्य में भला संदेह कहाँ था,यदि अपने भविष्य को हम उज्ज्वलतम देखना चाहते हैं तो हमें फिर से बड़ा सोचना होगा और जातिवाद और संप्रदायवाद जैसे लघुवादों से उपर उठकर राज्य एवं राष्ट्रहित में निज सामर्थ्यानुसार आंशिक ही सही परंतु कुछ न कुछ निस्वार्थ सामाजिक योगदान अवश्य समर्पित करना होगा.

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहें राष्ट्रीय युवा विकास परिषद के अध्यक्ष किशलय किशोर ने कहा कि इस कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य युवाओं में सकारात्मक एवं रचनात्मक कार्यो के प्रति जागरूकता को लेकर था,जो सर के संबोधन से जागृत हुआ.कार्यक्रम का संचालन प्रियेश प्रियम ने किया.

वही आगत अतिथियों का स्वागत प्रजीत वर्मा एवं कुमार गौरव ने किया.

इस मौके पर राजा उत्सव,अंशु सिंह, निखिल कुमार,राहुल अमृत राज, मनीष तिवारी,नितेश यदुवंशी, रविरंजन,पिंटू पांडेय,शक्ति किशोर, रूपेश पांडेय,शमीम अहमद,विभा देवी,अजित सिंह,राकेश कुमार, शिवम,शुभम,सहित सैंकड़ों युवाओं की उपस्थिति थी.

 

Ravi sharma

Learn More →