लुपिन ने रांची में कि अपनी पहली रेफरेंस लैबोरेटरी शुरु,पूर्वी भारत के डायग्नोस्टिक्स बिजनेस में अपनी मौजूदगी बढ़ाई–रांची

रांची–विश्व की अग्रणी फार्मा कंपनियों में से एक,लुपिन लिमिटेड (लुपिन) ने आज बताया कि लुपिन डायग्नोस्टिक्स ने रांची में अपनी पहली रेफरेंस लैबोरेटरी की शुरुआत की है.रांची में नई रेफरेंस लैबोरेटरी, साइटोजेनेटिक्स,फ्लो साइटोमेट्री, हिस्टोपैथोलॉजी,साइटोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी,सीरोलॉजी, हेमेटोलॉजी,इम्यूनोलॉजी और रूटीन बायोकेमिस्ट्री के क्षेत्र में व्यापक तौर पर नियमित और विशेष परीक्षणों का संचालन करने के लिए तैयार है.

लुपिन डायग्नोस्टिक्स के पास नवीनतम तकनीकें उपलब्ध हैं जिनसे डॉक्टर रोगियों का सटीक निदान कर पाएंगे.झारखंड के लोग अब 10 स्थानों पर निवारक हेल्थ चेकअप, होम कलेक्शन और परीक्षण केंद्रों का लाभ उठा सकते हैं.

लुपिन डायग्नोस्टिक्स के वाइस प्रेसिडेंट एवं हेड रवींद्र कुमार ने कहा कि “हम अपनी डायग्नोस्टिक सेवाओं का विस्तार करने को लेकर रोमांचित हैं.इन सेवाओं के तहत झारखंड में व्यापक परीक्षण और क्यूरेटेड हेल्थ चेकअप पैकेज उपलब्ध हैं.रांची में हमारी रेफरेंस लैबोरेटरी उच्च मानकों वाली निदान प्रदान करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.यह रोगी के स्वास्थ्य का सटीक पता लगाने,सुरक्षित हस्तक्षेप करने और समग्र रूप से रोगी की सेहत में सुधार लाने के लिए डॉक्टरों को सक्षम बनाएगी।”

उन्होंने कहा कि “लुपिन डायग्नोस्टिक्स की सेवाओं के हिस्से के रूप में मरीज घर पर मुफ्त सैम्पल कलेक्शन कर सकते हैं और रियल टाइम में उनको ट्रैक कर सकते हैं. हमारी पर्सनलाइज्ड और इटेरैक्टिव रिपोर्ट रोगियों और डॉक्टरों को स्वास्थ्य मानकों के ऐतिहासिक रुझानों को समझने की सुविधा प्रदान करती हैं,जिससे डॉक्टरों को साक्ष्य-आधारित उपचार संबंधी निर्णय लेने में मदत मिलती है.”

पूर्वी भारत में व्यापक रूप से सेवा प्रदान करने के लिए, लुपिन डायग्नोस्टिक्स ने असम,पश्चिम बंगाल और बिहार में प्रोसेसिंग लैबोरेटरी की स्थापना के बाद रांची,झारखंड में एक रेफरेंस लैबोरेटरी स्थापित की है. वर्तमान में,लुपिन डायग्नोस्टिक्स के 100 से अधिक लुपिमित्र (लुपिन के फ्रैंचाइज़ी कलेक्शन सेंटर) हैं, जो पहले से ही पूर्वी भारत में अपने परिचालन के लिए नामांकित हैं.

लुपिन डायग्नोस्टिक्स डॉक्टरों, मरीजों और उपभोक्ताओं को डायग्नोस्टिक सेवाओं की विस्तृत रेंज प्रदान करता है.इसकी कुछ प्रमुख उपभोक्ता-केंद्रित विशेषताओं में जीपीएस-सक्षम तापमान-नियंत्रित सैम्पल मूवमेंट, स्मार्ट रिपोर्ट,प्रत्येक प्रयोगशाला के लिए एनएबीएल मान्यता,ट्रेंड रिपोर्ट एनालिसिस और लाइव होम कलेक्शन बुकिंग और ट्रैकिंग शामिल हैं.कंपनी ने नवी मुम्बई में 45,000 वर्ग फुट क्षेत्रफल वाली अत्याधुनिक नेशनल रेफरेंस लैबोरेटरी की स्थापना की है, जिसमें विश्व स्तरीय उपकरण, प्रशिक्षित प्रौद्योगिकीविदों के साथ काम करने वाले अनुभवी डॉक्टर उपलब्ध हैं और यहां कड़े गुणवत्ता नियंत्रण प्रोटोकॉल का पालन किया जाता है.

लुपिन के बारे में
➖➖➖➖➖➖
लुपिन इनोवेशन-केंद्रित अंतरराष्ट्रीय दवा कंपनी है जिसका मुख्यालय भारत के मुम्बई में है.कंपनी ब्रांडेड और जेनेरिक फॉर्मूलेशन, बायोटेक्नोलॉजी उत्पादों और एपीआई की विस्तृत रेंज का विकास और व्यवसाय करती है, जो अमेरिका, भारत, दक्षिण अफ्रीका और पूरे एशिया प्रशांत क्षेत्र (एपीएसी), लैटिन अमेरिका (एलएटीएएम), यूरोप और मध्य-पूर्व क्षेत्र के 100 से अधिक बाजारों में उपलब्ध है.

कंपनी की कार्डियोवैस्कुलर, एंटी-डायबिटिक और रेस्पिरेटरी सेगमेंट में नेतृत्वकारी भूमिका है और एंटी-इनफेक्टिव, गैस्ट्रो-इंटेस्टाइनल (जीआई), सेंट्रल नर्वस सिस्टम (सीएनएस) और महिला स्वास्थ्य के क्षेत्रों में अहम मौजूदगी है. प्रिस्क्रिप्शंस (नुस्खे) के आधार पर, लुपिन अमेरिका की तीसरी सबसे बड़ी दवा कंपनी है. वित्त वर्ष 2022 में कंपनी ने अपने राजस्व का 8.7% अनुसंधान और विकास में निवेश किया.

लुपिन के 15 मॅन्यूफैक्चरिंग सेंटर्स और 7 रिसर्च सेंटर्स हैं. कंपनी में 20,000 से अधिक कर्मचारी वैश्विक स्तर पर काम कर रहे हैं, और यह बायोटेक्नोलॉजी तथा फार्मास्यूटिकल्स क्षेत्र में लगातार ‘काम करने के शानदार कार्यस्थल’ के रूप में मान्यता प्राप्त है.

Ravi sharma

Learn More →