मोदी की केदारनाथ बद्रीनाथ यात्रा पर तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत-उत्तराखंड-

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

उत्तराखंड — लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण के लिये आज मतदान हो रहा है। देश की 59 सीटों पर वोटिंग जारी है , इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ-बदरीनाथ में पूजा कर रहे हैं. प्रधानमंत्री की इस धार्मिक यात्रा पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने आपत्ति जतायी है।उन्होंने आरोप लगाया है कि पीएम की ये यात्रा आचार संहिता का उल्लंघन है।

टीएमसी ने इसको लेकर चुनाव आयोग को भी खत लिख दिया है। टीएमसी की ओर से कहा गया है कि 17 मई को ही चुनाव का प्रचार खत्म हो गया था, लेकिन नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा बीते दो दिनों से लगातार टीवी चैनलों पर छायी हुई है, इससे वोटर प्रभावित हो सकता है. इसी कारण इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना जाना चाहिये । तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि अपनी यात्रा में प्रधानमंत्री ने केदारनाथ के लिये योजनाओं का ऐलान भी किया. लोग वहां पर मोदी-मोदी के नारे लगा रहे हैं । पार्टी की ओर से कहा गया है कि पीएम मोदी की ये यात्रा पूरी तरह से वोटरों को प्रभावित करने के उद्देश्य से तय की गई है ।

गौरतलब है कि टीएमसी के अलावा अन्य विपक्षी पार्टियों ने भी प्रधानमंत्री की इस यात्रा पर सवाल खड़े किये हैं और चुनाव आयोग से एक्शन लेने की बात कही है ।

गौरतलब है कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी मतदान हो रहा है, ऐसे में हर किसी की तर्क है कि वह टीवी पर आकर अपने क्षेत्र के साथ-साथ देश के अन्य हिस्सों को भी प्रभावित कर रहे हैं।

Ravi sharma

Learn More →