मुंबई में निर्माता/निर्देशक सी.शेखर जायसवाल टी.वी. एवं सिनेमा में अपने योगदान के लिए बिहार के आईजी श्री विकास वैभव द्वारा सम्मानित–

मुंबई — शिक्षा समता और उद्यमिता के मूल मंत्र से अलंकृत,लेट्स इंस्पायर बिहार द्वारा मुंबई की बीकेसी क्षेत्र स्थित उत्तर भारतीय संघ के सभागार भवन में आयोजित बिहार संवाद कार्यक्रम में दिनांक 24 दिसंबर शनिवार को टीवी एवं सिनेमा क्षेत्र में लगभग 17- 18 वर्ष के योगदान के लिए निर्माता एवं निर्देशक सी. शेखर जयसवाल जी को लेट्स इंस्पायर बिहार के जनक एवं बिहार के आईजी श्री विकास वैभव जी के द्वारा सम्मानित किया गया ।


अपने वक्तव्य में शेखर जायसवाल जी ने बिहार के मैथिली एवं भोजपुरी सिनेमा के भविष्य को लेकर गंभीर चर्चा करते हुए कहा कि मैथिली एवं भोजपुरी सिनेमा को भी आगे की कड़ी में लाने की जरूरत है क्योंकि एक ओर जहां देश के अन्य राज्यों की रीजनल फिल्म्स की ना सिर्फ सराहना हो रही है बल्कि उनको नेशनल अवार्ड से सम्मानित भी किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर हमारी भोजपुरी फिल्मों का सम्मान तो दूर उनकी एंट्री भी संभव नहीं हो पाती ।


साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि विकास वैभव जी के मिशन लेट्स इंस्पायर बिहार का हिस्सा बनकर मुझे आत्मिक आनंद की अनुभूति हो रही है । बिहार के प्रतिभावान युवाओं को मदद करने का मैं हर संभव प्रयास करता रहूंगा और यदि मुझे, उन्हें उनकी मंजिल तक पहुंचने का जरिया भी बनने का मौका मिला तो मुझे खुशी होगी ।

बता दें की श्री सी. शेखर जायसवाल, सुपौल जिला के थुमहा ग्राम पंचायत निवासी एवं सरकारी सेवानिवृत्त शिक्षक श्री सियाराम चौधरी के सुपुत्र हैं, इनकी प्रारंभिक शिक्षा गांव से ही शुरू हुई और उच्चतर शिक्षा दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज एवं हिंदू कॉलेज से प्राप्त करने के बाद पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (FTII) पुणे से निर्देशन में विशिष्टता प्राप्त कर विगत कई वर्षों में स्टार प्लस, ज़ी टीवी, सोनी इंटरटेनमेंट चैनल, टी- सीरीज एवं बालाजी टेलिफिल्म्स आदि में कार्य करते हुए देश के कई बड़े टीवी शोज, अवॉर्ड शोज, एड-फिल्म्स, कॉरपोरेट फिल्म्स और डॉक्युमेंट्री फिल्म में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।
वर्ष 2022 में शेखर जायसवाल एवं उनकी प्रोडक्शन कंपनी *आईसफ्लेम क्रिएशन* को *ITA Adz Award* se bhi सम्मानित किया गया ।

लेट्स एस्पायर बिहार के मुहिम से जुड़ कर शेखर जायसवाल, बिहार के प्रतिभावान युवाओं को ना सिर्फ प्रेरित कर रहे हैं अपितु हर संभव प्रयास कर उन युवाओं को अपनी मंजिल तक पहुंचने में मदद भी कर रहे हैं जिनमें सुपौल न्यायालय में सरकारी वकील के रूप में कार्यरत धर्मेंद्र कामत के सुपुत्र अश्विनी कुमार एवं बीएसएस कॉलेज सुपौल के प्रिंसिपल संजीव कुमार के पुत्र स्नेह आर्यन और पटना के डॉ मनोज कुमार (मनोविज्ञान) के अनुज नीरज कुमार आदि भी हैं जो शेखर जयसवाल जी के मार्गदर्शन में मुंबई में रहकर क्रमशः डांसिंग, सिंगिंग, एक्टिंग और डायरेक्शन के क्षेत्र में संघर्षरत हैं।

बिहार के *”हेरिटेज हीरो”* की उपाधि से विभूषित सीनियर आईपीएस अधिकारी श्री विकास वैभव कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं वक्ता के रूप में प्रेरणा से ओतप्रोत अपने वक्तव्य के माध्यम से बिहार के गौरवशाली इतिहास की परंपरा को और आगे ले जाने का आह्वान किया और उन्होंने शेखर जायसवाल जी की काफी सराहना करते हुए शुभकामनाएं भी दी।
मोहन कुमार झा, निलोत्पल मृणाल, आलोक रंजन, सोनू शर्मा, आशुतोष झा, समीर सौरभ, चेतन कुमार, विंग कमांडर यू.के त्रिपाठी एवं लेट्स इंस्पायर बिहार, मुंबई चैप्टर के सदस्यों ने मिलकर कार्यक्रम की सफलता में चार चांद लगा दिया।मंच संचालन का कार्य-भार, आज तक न्यूज चैनल की एक्स-एंकर अनुपमा कुमार जी ने बखूबी निभाई ।
दिल्ली, बैंगलोर, पुणे, मुंबई, दुबई एवं देश के अन्य कई स्थानों से आकर बिहार वासियों ने कार्यक्रम को सफल बनाने के साथ साथ एक- दूसरे का हौसला और उत्साह भी बढ़ाया ।

Ravi sharma

Learn More →