मां वनदेवी महाधाम मे IWC पटना वनश्री ने महिला उद्धमी को किया सम्मानित,मौके पर मां के दर्शन को पहुंचे आईजी विकाश वैभव-पटना

पटना-आज आई डब्ल्यू पटना वनश्री ने महिला दिवस के अवसर पर मां वनदेवी महाधाम के प्रागंण मे महिला उद्यमी और समाजसेविका सत्या शर्मा को सम्मानित किया गया.

इनके बारे में आइडब्ल्यू पटना वनश्री की अध्यक्षा महिमा शर्मा ने बताया कि ये पटना में सत्या गैस एजेन्सी की मालकिन है. इनके पति स्वर्गीय दिवाकर शर्मा एक प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी और कांग्रेस के नेता थे.इनका उम्र 84 वर्ष के लगभग है पर आज भी बहुत कुछ करने की चाह मन में रखती हैं. मन में महिलाओं और गरीबों के प्रति सेवाभाव कुट कुट के भरी है.

लोगों से इनके बारे में सुना है कि इनके दरवाजे से कोई भी जरूरतमंद खाली लौट के नहीं गया.सभी की मदद दिल से करती है.महिमा शर्मा ने कहा कि आज इनका सम्मान कर मैं गौरान्वित हो रही हूं. क्लब के तरफ से चादर, मोमेंटो और एक पेड़ देकर सम्मानित किया गया है.इतना ही नहीं सत्या शर्मा ने क्लब की सदस्य बनने की इच्छा जाहिर करते हुए सदस्यता भी ग्रहण की और कहा कि हर संभव हमारा साथ रहेगा.इस उम्र कि महिला मे ऐसा जज्बा कहां देखने को मिलता है.

इस मौके पर क्लब की अध्यक्षा महिमा शर्मा के साथ माधुरी कुमारी, कृषि इंजीनियर एवं व्यवसायी हर्षवर्धन जी, चंद्रशेखर जी,कुंदन राधवन सहित कई लोग शामिल थे.मौके पर महिला उद्धमी सत्या शर्मा ने अपने हाथों मां वनदेवी महाधाम के प्रागंण मे अशोक का वृक्ष लगाकर वृक्षारोपण भी किया.

इसके तुरंत बाद मौके पर आईजी विकास वैभव भी माँ वनदेवी महाद्याम में दर्शन करने पहुंच गए. जहां मंदिर प्रबंधन कमिटी के चंद्रेशखर जी द्वारा पगड़ी बंधन कर उन्हें विशेष सम्मान से सम्मानित किया गया.पगड़ी बंधन के कार्यक्रम में आनंद मिश्रा, हर्षवर्धन जी,रत्नेश्वर मिश्र सहित कई स्थानीय लोग भी शामिल थे.

इसके बाद सत्या शर्मा एवं चंद्रशेखर जी द्वारा आईजी विकाश वैभव को बाबा बिटेश्वर नाथ मंदिर का चित्र एवं पौधा भेंट स्वरूप दिया गया.आईजी विकाश वैभव ने भी मां वनदेवी महाधाम के प्रागंण मे पौधरोपण किया. गौरतलब है कि गत वर्ष चंद्रशेखर जी द्वारा आईजी विकास वैभव जी को माॅ वनदेवी महाधाम गणमान्य सम्मान भी भेंट किया गया था.

Ravi sharma

Learn More →