भोजपुर पंसस कि बैठक में निर्विरोध प्रखंड अध्यक्ष चुने गए योगेन्द्र —

भोजपुर — भोजपुर के आरा जैन धर्मशाला में आरा प्रखंड के सरपंचों ने सर्वसम्मति से सरपंच संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश बाबा के दिशा निर्देश में तथा गोठहुला पंचायत के सरपंच श्री कृष्ण यादव की अध्यक्षता में एक बैठक कर जमीरा पंचायत के सरपंच श्री योगेंद्र राय को निर्विरोध प्रखंड अध्यक्ष चुना.

वहीं सुनील भट्ट को उपाध्यक्ष,भरत प्रसाद को कोषाध्यक्ष तथा जितेंद्र कुमार पांडे को सचिव पद के लिए चुना गया.

मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश सचिव आर के सेठी उपस्थित थे.बैठक को संबोधित करते हुए अखिलेश बाबा ने कहा कि 2006 से सरपंचों के साथ सरकार द्वारा सौतेला व्यवहार किया जा रहा है, ना समय पर मानदेय दिया जा रहा है नाहीं सुरक्षा का बंदोबस्त किया जा रहा है.

 

काफी संख्या में सरपंचों की हत्या कर दी गई लेकिन सरकार द्वारा कोई सार्थक पहल नहीं किया जा रहा है.आर के सेठी ने कहा कि अगले हफ्ते बैठक कर सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की रणनीति तय की जाएगी. नवनिर्वाचित प्रखंड अध्यक्ष योगेन्द्र राय ने कहा कि सरपंचों की सभी समस्याओं का जल्द समाधान किया जाएगा. प्रखंड स्तर पर किसी भी सरपंच का मानदेय नहीं दिया जा रहा है या पदाधिकारियों द्वारा उचित व्यवहार नहीं किया जा रहा है तो इसके खिलाफ जबरदस्त आंदोलन किया जाएगा.

बैठक में राजू दुबे, विमलेश सिंह, राजकुमार यादव, हरेराम पासवान, कमलेश पासवान, कृपाशंकर सिंह, बिमलेश सिंह,राज कुमार दुबे, चंदन प्रसाद सहित काफी संख्या में सरपंच उपस्थित थे.

Ravi sharma

Learn More →