भाजपा शासन में यूपी में माफियाराज एवं जातिवाद का हुआ खात्मा — अमित शाह

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट
➖➖➖➖➖➖➖
लखनऊ – भाजपा की सरकार बनने के बाद यूपी में माफियाराज के साथ साथ जातिवाद भी खत्म हुआ है। सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदेश के गरीब और कमजोर लोगों को मिल रहा है। योगी सरकार किसी एक जाति या परिवार की नहीं बल्कि प्रदेश की जनता की भलाई के लिये काम करती है। प्रदेश के सबसे कामयाब मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश की छवि बदलने का काम किया है। भाजपा विकास के दम पर एक बार फिर यूपी में प्रचंड बहुमत से सरकार बनायेगी।
उक्त बातें केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज लखनऊ में फोरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट के शिलान्यास कार्यक्रम में अपने संबोधन में कही।उन्होंने आगे कहा कि यह संस्थान फॉरेंसिक क्षेत्र में प्रशिक्षित मानव बल तैयार कर प्रदेश में पुलिस व न्याय प्रणाली के आधुनिकीकरण में अग्रणीय भूमिका निभायेगा। उन्होंने कहा कि चार सालों के कार्यकाल में भाजपा ने प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया है , प्रदेश को विकास के रास्ते पर लाने का काम किया है। वर्ष 2017 में प्रदेश में भाजपा की सरकार आने से पहले पश्चिमी यूपी से लोग पलायन कर रहे थे। प्रदेश दंगा ग्रस्त था पर चार साल के शासन के बाद उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था का राज स्थापित हो चुका है। योगी के नेतृत्व में प्रदेश तेजी से विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। केन्द्रीय गृहमंत्री ने विपक्ष के नेताओं को निशाने पर लेते हुये कहा कि यूपी में जैसे ही चुनाव आते हैं नेता घर से निकल आते हैं और बयानबाजी करते हैं , ये नेता कोरोना के दौरान मुश्किलों से जूझती जनता की मदद नहीं करते। भाजपा ने उत्तरप्रदेश में कानून का राज स्थापित किया है। प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जाने का काम किया है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि विपक्ष के नेता एक बार फिर से वर्ष 2022 में करारी हार के लिये मन बना लें , क्योंकि भाजपा यहां फिर से प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। शाह ने योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुये कहा कि पहले यूपी में महिलायें असुरक्षित थीं , दिनदहाड़े गोलियां चलती थीं , प्रदेश में माफियाओं का राज था। आज योगी आदित्यनाथ ने उत्तरप्रदेश को आगे ले जाने का काम किया है , उनकी सरकार ने 44 योजनाओं को जमीन पर उतारने में सफलता हासिल की है जिससे प्रदेश की पहचान विकासशील राज्य की बनी है। इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को संबोधित करते हुये कहा कि गृहमंत्री के हाथों से उत्तरप्रदेश इंस्टिट्यूट ऑफ फोरेंसिक साइंस का शिलान्यास हो रहा है। उत्तरप्रदेश में चार वर्षों के अंदर जो परिवर्तन हुआ है , वो गृहमंत्री की वजह से ही है। आज उत्तरप्रदेश में जो परिवर्तन हुआ है वो किसी से छिपा नहीं है। सीएम योगी ने कहा कि उत्तरप्रदेश पुलिस अब नये सिरे से कार्य करती दिखाई दे रही है। आज माफियाओं में डर का माहौल है , आज उत्तरप्रदेश के अंदर महिलाओं के साथ साथ सभी नागरिक भी सुरक्षित हैं।
गौरतलब है कि लखनऊ के सरोजनीनगर में लगभग 36 एकड़ जमीन पर बनने वाला फॉरेंसिक साइंस इंस्टिट्यूट यूपी में अपनी तरह का अनोखा संस्थान होगा। इसकी अनुमानित लागत 350 करोड़ रुपये के आसपास है। इंस्टिट्यूट में एकेडमिक ब्लॉक के साथ ही प्रशासनिक भवन , महिला व पुरुष हॉस्टल , लेक्चर हॉल , लाइब्रेरी , ऑडिटोरियम , गेस्ट रूम , प्ले ग्राउंड , स्विमिंग पूल , स्टूडेंट यूनियन के लिये एक भवन और कैंटीन होगी। इसके अलावा पुलिस विभाग के लिये इंस्टिट्यूट परिसर के साथ ही करीब 250 आवासीय निर्माण भी कराये जायेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को अपने यूपी दौरे में प्रदेश की जनता को कई तोहफे दिये। राजधानी लखनऊ में यूपी स्टेट फोरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट का शिलान्यास कर उसका भमिपूजन किया तो मिर्जापुर में विंध्य कारिडोर का शिलान्यास व रोप-वे का उद्घाटन कर विंध्य क्षेत्र को 144 करोड़ रुपये की परियोजना की सौगात भी दी। लखनऊ में फॉरेंसिक साइंस इंस्टिट्यूट की आधारशिला रखने के साथ ही गृहमंत्री अमित शाह एक साथ कई संदेश दे गये। अमित शाह पहले उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की और केंद्र सरकार की योजनाओं को अच्छी तरीके से लागू करने पर प्रदेश सरकार की पीठ थपथपायी वहीं दूसरी ओर योगी आदित्यनाथ के काम और प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर वोट मांगने की बात कही।

Ravi sharma

Learn More →