भगवान को केवल सरलता और सहजता वाली भक्ति पसंद है:-मधुकर जी महाराज

तरैया–प्रखंड के भटगाई दक्षिण टोला में आयोजित संगीतमय श्रीराम कथा सह हनुमान जयंती में वाराणसी से आए सुप्रसिद्ध कथा वाचक श्री मधुकर जी महाराज ने आज के प्रसंग में बताया कि जब तक शिव जी के चरणों में प्रेम नहीं होता तब तक श्री राघव जी अपनी भक्ति नहीं देते।

भारद्वाज जी को याज्ञवल्क्य जी ने रामचरित से पूर्व शिवचरित सुनाया था।भगवान को केवल सरलता और सहजता वाली भक्ति पसंद है।क्योंकि कपट और छल के द्वारा की हुई भक्ति राघवजी को पसंद नहीं है।

निष्काम हृदय में ही भगवान को जानना संभव है।जैसे महाराज दशरथ के घर राम जी का जन्म इसलिये हुआ कि दशरथ जी को केवल राम चाहिए थे ना कि संसार,कथा के साथ-साथ झांकी की प्रस्तुति की गई।

कथा के बाद प्रत्येक दिन महाप्रसाद भंडारा का आयोजन किया जा रहा है। रात में प्रत्येक दिन रासलीला कार्यक्रम का आनन्द भक्तगण ले रहे है।

कार्यक्रम के मौके पर भाजपा नेता शेखर सिह,संजीव चौबे,डॉ दिलीप सिह,पंच सरपंच संघ के प्रदेश महासचिव सुनील कुमार तिवारी,जिला कार्यकारी अध्यक्ष अजय सिंह,सरपंच संघ के प्रखंड अघ्यक्ष रविंद सिह,संतोष राय,सीकू सिंह,उमर अली,

हरेश्वर सिंह,राम बाबू सिंह, सुबोध तिवारी श्री विनायक योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा प्रशिक्षण संस्थान के नितेश तिवारी के द्वारा प्रतिदिन यज्ञ में सुबह 7बजे से योग शिवीर लगाया जा रहा है।

कार्यक्रम मे मिन्टू सिह,बीटू जी,हरेराम तिवारी,ललन राम, शैलेंद्र सिंह,चंदन ओझा,मुकेश सिंह,विकास कुमार राम,अरुण सिंह,दिलीप सिंह,मुनटुन कुमार, परवेज आलम विक्रांत सहित सैकड़ों श्रद्धालु उपस्थित थे।।

Ravi sharma

Learn More →