बाराती बस नदी मे गिरने से 25 की मौत,अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट-

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

बूँदी — कोटा से सवाई माधोपुर जा रही बाराती से भरी बस आज सुबह अनियंत्रित होकर मेगा हाईवे पर मेज नदी में गिरने से 25 लोगों की मौत हो गयी। जबकि कुछ लोग घायल हैं जिसे ईलाज हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बस में कोटा के मुरारी लाल धोबी अपने परिवार के साथ अपनी भाँजी की शादी में परिजनों के साथ सवाई माधोपुर जा रहे थे। तभी लखरी थाने क्षेत्र के पपड़ी गाँव के पास बिना सुरक्षा दीवार बने पुल के पास बस अनियंत्रित होकर नदी में गिर गयी। स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार बस में करीब 30 लोग सवार थे |घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुँचकर ने राहत बचाव कार्य शुरू किया। जिसमें 13 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी जबकि 12 लोगों ने अस्पताल के रास्ते में दम तोड़ा। इस हादसे में मरने वालों में 11 पुरुष, 10 महिला और चार बच्चे शामिल हैं। घायलों को लखरी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहांँ उनकी हालत नाजुक होने पर कोटा के सरकारी अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। 

मुख्यमंत्री ने किया संवेदना व्यक्त

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मुझे बूंँदी में हुये दु:खद हादसे के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है जिसमें करीब 25 लोग एक बस के नदी में गिर जाने के बाद जान गंवा चुके हैं। मेरी संवेदनायें पीड़ित परिवारों के साथ हैं जिन्होंने इस त्रासदी में अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना करता हूंँ। हादसे के बाद राज्य सरकार ने दुर्घटना में मरने वालों के परिजनों के लिये दो दो लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

Ravi sharma

Learn More →