पंसस के मधुबनी जिला ईकाई का 14वां स्थापना दिवस समारोह संपन्न –जयनगर

जयनगर — जयनगर अनुमंडल मुख्यालय के किसान भवन सभागार में बिहार प्रदेश पंच-सरपंच संघ के मधुबनी जिला ईकाई का 14 वां स्थापना दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया.

कार्यक्रम का उद्घाटन पंसस प्रदेश अध्यक्ष अमोद कुमार निराला,संघ के संरक्षक जय सिंह राठौर,सीएनएलयू से डा० अमन कुमार,नवनिर्वाचित मुख्य पार्षद कैलाश पासवान,जिला पंचायती राज पदाधिकारी संतोष कुमार चौरसिया, ग्राम रक्षा दल के प्रदेश अध्यक्ष रामप्रसाद राउत,समेत आगत अतिथियों द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया. संघ के जयनगर प्रखंड अध्यक्ष सुजीत साह की अध्यक्षता व सचिव मो० जहांगीर हाशमी और प्रदेश संयोजक पुष्पेन्द्र ठाकुर के संचालन में कार्यक्रम कि शुरुआत हुई.

आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि बिहार पंचायत राज अधिनियम 2006 की ग्राम कचहरी संचालन नियमावली के विभिन्न धाराओं का अनुपालन सही ढंग से नहीं किया जा रहा है. न्यायालय एवं प्रशासन को इस दिशा में सार्थक पहल करने कि जरूरत है. ग्राम कचहरी की अवधारणा को शत-प्रतिशत धरातल पर उतारने कि आवश्यकता है.

कार्यक्रम में मौजूद स्थानीय विधायक अरुण शंकर ने भी संघ कि सभी ग्यारह सुत्री मांगों को जायज बताया तथा यह आश्वासन दिया कि वह इस बात को विधानसभा सत्र में उठाएंगे.वही संघ कि सदस्या प्रमिला देवी ने स्पष्ट कहा कि अगर सरकार अपने सौतेलेपन के व्यवहार से बाज नहीं आती है तो हम चरणबद्ध आंदोलन को मजबूर होंगे.वही सीएनएलयू के डा० अमन कुमार ने जनप्रतिनिधियों से बच्चीयों को शिक्षित बनाने कि अपील कि साथ ही कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिला सदस्यों कि उपस्थिति से खुश हुए और यह कहा कि बिहार सरकार के महिला सशक्तिकरण के कारण ही यह संभव हुआ है.

वही पंसस के प्रदेश अध्यक्ष श्री अमोद कुमार निराला ने कहा कि बीते 2006 से सरकार ग्राम कचहरी प्रतिनिधियों,कर्मियों के साथ सौतेलेपन का व्यवहार कर रही है.हमारी जायज मांगे अब तक लंबित है.सरकार को अविलंब ग्राम कचहरी प्रतिनिधियों, कर्मियों का बकाया का भुगतान करना चाहिए.साथ ही सरकार से यह मांग भी रखी कि उत्कृष्ट कार्य करने पर ग्राम कचहरी प्रतिनिधियों, कर्मियों को सम्मानित किया जाना चाहिए.

 

स्थापना दिवस समारोह को स्थानीय विधायक अरुण शंकर प्रसाद, संरक्षक जय सिंह राठौर,डा० अमन कुमार, मुख्य पार्षद कैलाश पासवान, जिला पंचायतीराज पदाधिकारी संतोष कुमार चौरसिया, ग्राम रक्षा दल के अध्यक्ष राम प्रसाद रावत,पंसस जिला अध्यक्ष वशिष्ठ कुमार झा समेत अन्य लोगों ने संबोधित किया.

कार्यक्रम में राजद के वरिष्ठ नेता प्रदीप कुमार प्रभाकर, सुप्रिया सिंह,बलराम झा,मो० जाहिद शंभू महतो, नृपेन्द्र झा, गुलाम दास, विनोद यादव,सरोज यादव ,रामचंद्र मंडल,शंभू कुमार यादव,धर्मेंद्र पासवान,विद्यानंद सिंह,अधिवक्ता श्याम किशोर सिंह,चंदेश्वर प्रसाद, ओमप्रकाश मुन्ना,भरत रजक,उर्मिला देवी,पम्मी जी समेत सैकड़ों कि संख्या में जनप्रतिनिधि शामिल थे.

Ravi sharma

Learn More →